केरल में बिशप के खिलाफ प्रदर्शन पर नन को चर्च से दूर रहने को कहा

नन ने कहा,मुझे कोई लिखित आदेश नहीं दिए गए हैं। मुझे मदर सुपीरियर ने चर्च की किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होने के लिए सूचित किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 08:11 PM (IST)
केरल में बिशप के खिलाफ प्रदर्शन पर नन को चर्च से दूर रहने को कहा
केरल में बिशप के खिलाफ प्रदर्शन पर नन को चर्च से दूर रहने को कहा

 वायनाड, प्रेट्र। दुष्कर्म के आरोपित बिशप फ्रैंको मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोच्चि में ननों के प्रदर्शन में शामिल होने पर एक नन को चर्च की गतिविधियों से दूर रहने को कहा गया है।

सायरो मालाबार कैथोलिक चर्च से ताल्लुक रखने वाली एक नन ने यह आरोप लगाया है। बता दें कि बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पांच ननों ने कोच्चि में केरल हाई कोर्ट के पास 13 दिन तक प्रदर्शन किया था। तीन दिन की पूछताछ के बाद शुक्रवार को पुलिस ने बिशप को गिरफ्तार किया था।

कोच्चि से रविवार सुबह वायनाड लौटी नन ने कहा,'मुझे कोई लिखित आदेश नहीं दिए गए हैं। मुझे मदर सुपीरियर ने चर्च की किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होने के लिए मौखिक रूप से सूचित किया है।' इस संबंध में चर्च से संपर्क नहीं हो सका है।

नन ने कहा, 'मैंने न तो कुछ गलत किया है और न ही चर्च के खिलाफ कुछ किया है। इस निर्णय के लिए कोई कारण भी नहीं बताया गया है।' वहीं केरल कैथोलिक चर्च पुनरुद्धार मूवमेंट से जुड़ीं इंदुलेखा ने आरोप लगाया है कि चर्च विरोध की आवाज को दबाना चाहता है।

मीडिया में इस बात की चर्चा है कि डायोसिस ने इसी नन के खिलाफ तीन माह पहले अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की थी। नन पर चर्च के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने, लोन लेकर कार खरीदने और सार्वजनिक समारोह के दौरान नन की वेशभूषा में नहीं रहने का आरोप था।

नन ने आरोपों से इन्कार करते हुए कहा कि चर्च की गतिविधियों से दूर रहने का आदेश सिर्फ कोच्चि में प्रदर्शन में शामिल होने के चलते लिया गया है।

मलयालम अभिनेता पर एफआइआर 
12 सितंबर को विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने मलयालम अभिनेता जॉय मैथ्यू और 24 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह लोग बिशप के खिलाफ प्रदर्शन कर रही पांच ननों के समर्थन में ऐसा कर रहे थे।

पुलिस ने क्रिएट किया क्राइम सीन 
कोट्टायम, प्रेट्र : पुलिस ने वारदात को पूरी तरह समझने के लिए रविवार को क्राइम सीन को फिर से क्रिएट किया। पुलिस आरोपित बिशप को अपनी गाड़ी से 10.20 बजे सेंट फ्रांसिस मिशन होम लेकर पहुंची। यहां पर प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलिस उन्हें लेकर वहां से 11.10 बजे निकल गई।

chat bot
आपका साथी