संसदीय स्थायी समिति की बैठक में नहीं आए अधिकारी, थरूर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की कार्रवाई की मांग

सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष व कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर मंत्रालयों के उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जिन्होंने आखिरी समय में समिति की बैठक में उपस्थित होने से इन्कार कर दिया था।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:53 PM (IST)
संसदीय स्थायी समिति की बैठक में नहीं आए अधिकारी, थरूर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की कार्रवाई की मांग
संसदीय स्थायी समिति की बैठक में नहीं आए अधिकारी। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसी। सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष व कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर मंत्रालयों के उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने आखिरी समय में समिति की बैठक में उपस्थित होने से इन्कार कर दिया था। थरूर ने इसे सदन की अवमानना करार दिया है।

पेगासस जासूसी मामले समेत कई मसलों पर चर्चा के लिए बुधवार को समिति की बैठक होनी थी। इसमें इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय और संचार मंत्रालय (दूरसंचार विभाग) के अधिकारियों को समन किया गया था। लेकिन यह बैठक नहीं हो सकी क्योंकि समिति में शामिल भाजपा सदस्यों ने उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किए, हालांकि वे बैठक कक्ष में उपस्थित थे। इस वजह से बैठक का कोरम पूरा नहीं हो सका। बिरला को लिखे पत्र में थरूर ने कहा कि बुधवार दोपहर तीनों मंत्रालयों/विभागों से ईमेल प्राप्त हुआ कि उनके प्रतिनिधि समिति के समक्ष उपस्थित नहीं हो सकेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि समिति का अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने उन्हें उपस्थिति से छूट नहीं दी थी।

chat bot
आपका साथी