केरल नन दुष्कर्म केस: वेटिकन ने आरोपी बिशप फ्रेंको मुल्लकल को पद से हटाया

केरल नन दुष्कर्म मामले में जालंधर के आरोपी बिशप मुलक्कल पूछताछ के लिए सीबीआइ दफ्तर पहुंचे। सीबीआइ पूछताछ कर रही है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:35 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 05:43 PM (IST)
केरल नन दुष्कर्म केस: वेटिकन ने आरोपी बिशप फ्रेंको मुल्लकल को पद से हटाया
केरल नन दुष्कर्म केस: वेटिकन ने आरोपी बिशप फ्रेंको मुल्लकल को पद से हटाया

कोच्चि (प्रेट्र)। केरल नन दुष्कर्म मामले में जालंधर के आरोपी बिशप मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटा दिया है। इससे पहले आज मुल्लकल पूछताछ के लिए सीबीआइ दफ्तर पहुंचे। सीबीआइ पूछताछ कर रही है। बता दें कि बिशप फ्रेंको मुलक्कल पूछताछ के लिए केरल पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) के सामने बुधवार को पेश हुए थे। जांच टीम ने उनसे सात घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि मुलक्कल से बृहस्पतिवार को भी पूछताछ की जाएगी।

विशेष जाच दल की अगुआई कर रहे पुलिस उपाधीक्षक के सुभाष ने अपराध शाखा के कार्यालय में बिशप से पूछताछ की। कोट्टायम के पुलिस अधीक्षक हरि शंकर ने बिशप से पूछताछ के बाद कहा, 'पहले चरण की पूछताछ पूरी हो गई है। उन्हें गुरुवार सुबह 11 बजे फिर बुलाया गया है।' उन्होंने कहा कि बिशप जांच में सहयोग कर रहे हैं।

बता दें कि बिशप फ्रैंको ने दावा किया कि उन पर लगाए गए सभी आरोप एक झूठी कहानी है जिसका उद्देश्य सिर्फ बदला लेना है। बता दें कि एक नन ने बिशप पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

बिशप को नहीं मिली अग्रिम जमानत

केरल हाई कोर्ट ने मंगलवार को नन के साथ दुष्कर्म के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को अग्रिम जमानत नहीं दी। अब मामले की अगली सुनवाई 25 सितंबर को होगी। वहीं आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने अदालत से कहा कि उनकी गिरफ्तारी तब तक नहीं हो, जब तक कि अग्रिम जमानत याचिका पर अंतिम फैसला नहीं आ जाता। उनका कहना है कि शिकायत झूठी है और यह सब उन्हें प्रताड़ित करने के मकसद से किया जा रहा है।

बिशप ने अस्‍थाई तौर पर छोड़ा पद

केरल में नन के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपों का सामना कर रहे जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने अस्थाई तौर पर अपना पद छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि फ्रैंको को 19 सितंबर को केरल पुलिस के समक्ष पेश होकर जांच का सामना करना है, इसी कारण उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। फ्रैंको ने अपने पद के लिए उत्तराधिकारी भी नियुक्त किया है। फ्रैंको खुद सामने नहीं आए, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रैंको का कहना है कि उनको केरल पुलिस के सामने जांच के लिए पेश होना है, इसिलए वे फिलहाल पद छोड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी