तमिलनाडु में भड़काऊ पोस्ट को लेकर एनआइए ने छह स्‍थानों पर की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस्लामिक स्टेट (आइएस) आतंकी समूह और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की कथित रूप से वकालत करने वाले एक चरमपंथी की फेसबुक पोस्ट से जुड़े मामले में तमिलनाडु के चार जिलों में छह स्थानों पर छापेमारी की है।

Arun Kumar SinghSun, 25 Jul 2021 10:19 PM (IST)
आइएस आतंकी समूह और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की वकालत करने वाले

चेन्नई, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस्लामिक स्टेट (आइएस) आतंकी समूह और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की कथित रूप से वकालत करने वाले एक चरमपंथी की फेसबुक पोस्ट से जुड़े मामले में तमिलनाडु के चार जिलों में छह स्थानों पर छापेमारी की है। एनआइए के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अब्दुल्ला और उसके सहयोगियों के तंजावुर, मदुरै, थेनी और तिरुनेलवेली जिलों में स्थित आवासों की तलाशी ली गई।

लोगों को भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए उकसाया गया

अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में थेप्पाकुलम थाने में एक शिकायत देकर आरोप लगाया गया था कि अब्दुल्ला ने फेसबुक पर भड़काऊ संदेश पोस्ट किए हैं, जिनमें धार्मिक आधार पर लोगों को भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए उकसाया गया था। इस प्रकार भारत की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को खतरा था। इस मामले में तमिलनाडु पुलिस ने मदुरै में प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में इसे एनआइए ने अपने हाथ में ले लिया था।तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, लैपटाप सहित 22 डिजिटल उपकरण और अपराध का संकेत देने वाली कई पुस्तिकाएं बरामद की गई हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.