एनआइए ने रामेश्वरम में की अवैध रूप से रह रहे श्रीलंकाई नागरिकों से जुड़े मामले की जांच

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम अवैध रूप से रह रहे 38 श्रीलंकाई नागरिकों को जून में हिरासत में लिए जाने सबंधी मामले की जांच के लिए रविवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंची। श्रीलंकाई नागरिकों को मेंगलुरु में राज्य पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:15 AM (IST)
एनआइए ने रामेश्वरम में की अवैध रूप से रह रहे श्रीलंकाई नागरिकों से जुड़े मामले की जांच
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने की जांच।(फोटो: दैनिक जागरण)

रामनाथपुरम, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम अवैध रूप से रह रहे 38 श्रीलंकाई नागरिकों को जून में हिरासत में लिए जाने सबंधी मामले की जांच के लिए रविवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंची। श्रीलंकाई नागरिकों को कर्नाटक के मेंगलुरु में राज्य पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था। यह कार्रवाई इन लोगों द्वारा अवैध रूप से तमिलनाडु के रास्ते देश में दाखिल होने पर की गई थी। बाद में मामला एनआइए को सौंप दिया गया था। पुलिस ने बताया कि एनआइए के अधिकारियों ने मराइक्कायरापत्तनम, वेदलाई व सीनियाप्पदराहा तटीय बस्तियों में श्रीलंकाई नागरिकों को आश्रय देने के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मादक पदार्थो की तस्करी से जुड़े सवाल भी किए। हिरासत में लिए गए श्रीलंकाई नागरिकों ने 17 मार्च को अपना देश छोड़ा था। उन्होंने कनाडा में नौकरी दिलाने के वादे पर दलाल को श्रीलंका में 6-10 लाख रुपये का भुगतान किया था।

वायुसेना मुख्यालय की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही

आतंकी वारदात के मद्देजर जारी हाई अलर्ट के बीच वायुसेना मुख्यालय की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है। दो बदमाश न केवल मुख्यालय के अंदर घुस गए, बल्कि एयर कंडीशनर (एसी) का कापर वायर भी चुरा लिया। गनीमत रही कि गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी ने उन्हें दबोच लिया।पुलिस के मुताबिक आरोपितों की पहचान दिल्ली के ही सोनिया गांधी कैंप निवासी साहिल खान और एकता विहार कैंप निवासी फिरोज खान के रूप में हुई है। 17 सितंबर की रात वायुसेना मुख्यालय वेस्ट ब्लाक-छह में दो संदिग्ध घुस गए। डीएससी में तैनात सिपाही भीम ¨सह ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब सवा चार बजे वह गश्त पर थे। तभी उन्होंने इमारत के पिछले हिस्से में देखा कि दो युवक इमारत के एसी फैन के कापर वायर तोड़कर बैग में रख रहे थे। भीम ¨सह ने दोनों को दबोचकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वायुसेना के अधिकारियों के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी आरोपितों से पूछताछ की। उसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े आतंकी हमले के जरिये देशभर में तबाही मचाने की साजिश का पर्दाफाश करते हुए छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से देश में आतंकी हमलों को लेकर हाई अलर्ट है। वायुसेना मुख्यालय अति संवेदनशील इमारतों में शामिल है। इसके बावजूद बदमाशों ने मुख्यालय की सुरक्षा में सेंध लगा दी।

chat bot
आपका साथी