Kerala Gold Smuggling Case: NIA कर रहा केरल में कुरान वितरण की जांच, संदीप नायर को मिली जमानत

सोना तस्करी मामला की जांच कर रही एनआइए मंगलवार को तिरुवनंतपुरम स्थित केरल स्टेट सेंटर फॉर एडवांस प्रिंटिंग एंड ट्रेनिंग कार्यालय पहुंची। उसने एक अधिकारी और चालक से यूएई वाणिज्यिक दूतावास से लाए गए कुरान के वितरण के बारे में जानकारी ली।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:14 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:14 AM (IST)
Kerala Gold Smuggling Case: NIA कर रहा केरल में कुरान वितरण की जांच, संदीप नायर को मिली जमानत
आरोपित स्वप्ना सुरेश को चार दिन की एनआइए की हिरासत में भेजा गया।

तिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। केरल में सोना तस्करी की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने एक स्वायत्त संस्थान के कार्यालय पहुंचकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से राजनयिक सामान के साथ लाए गए कुरान वितरण मामले की जानकारी ली। इस बीच, एक विशेष अदालत ने सोना तस्करी मामले की आरोपित स्वप्ना सुरेश को चार दिन की एनआइए की हिरासत में भेज दिया है। वहीं एक अन्य आरोपित संदीप नायर को इस मामले में जमानत मिल गई।

सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी मंगलवार सुबह तिरुवनंतपुरम स्थित केरल स्टेट सेंटर फॉर एडवांस प्रिंटिंग एंड ट्रेनिंग कार्यालय पहुंची। उसने एक अधिकारी और चालक से यूएई वाणिज्यिक दूतावास से लाए गए कुरान के वितरण के बारे में जानकारी ली।

एनआइए ने यह कदम विगत दिनों राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के. टी. जलील से पूछताछ करने के बाद उठाया है। यह पूछताछ सोना तस्करी मामले में तथाकथित रूप से आतंकी पहलू के सामने आने के बाद हुई थी। इस मामले को लेकर भाजपा सहित कई विपक्षी दल सड़कों पर आ गए हैं। इनका आरोप है कि कुरान लाने के बहाने सोने की तस्करी की गई है। कहा जा रहा है कि कुरान की खेप कोवितरण से पहले स्टेट सेंटर फॉर एडवांस प्रिंटिंग एंड ट्रेनिंग कार्यालय लाया गया था।

chat bot
आपका साथी