एनआइए ने आइएस आतंकी समेत छह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में हिंसक जिहाद के तहत एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल रहने के मामले में जांच एजेंसी ने आरोपपत्र दाखिल किया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:58 AM (IST)
एनआइए ने आइएस आतंकी समेत छह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया
एनआइए ने आइएस आतंकी समेत छह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

नई दिल्ली, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आइएस आतंकी समेत छह लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में हिंसक जिहाद के तहत एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल रहने के मामले में जांच एजेंसी ने आरोपपत्र दाखिल किया है।

छह लोगों में अब्दुल शमीम, वाई तौफीक, खाजा मोहिदीन और जफर अली महबूब पाशा और एजाज पाशा शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम और हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि चेन्नई स्थित एनआइए की विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

कलियाक्कविलै थाने के विशेष पुलिस उपनिरीक्षक विल्सन की आठ जनवरी को गोली और चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। कलियाक्कविलै मार्केट रोड चेक पोस्ट पर जिस समय पुलिस अधिकारी तैनात थे तभी शमीम और तौफीक ने उनकी हत्या की थी। एनआइए ने एक फरवरी को तमिलनाडु पुलिस से यह मामला अपने हाथों में ले लिया। जांच के दौरान अन्य आरोपितों का पता चला।

chat bot
आपका साथी