एनएचआरसी ने यूपी सरकार से 2018 तक के 78 लंबित मामलों पर की रिपोर्ट तलब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों को 2018 तक के कई लंबित मामलों के सिलसिले में जुलाई के आखिर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा ताकि लंबित मामलों का तेजी से निस्तारण करने में मदद मिल सके।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:47 AM (IST)
एनएचआरसी ने यूपी सरकार से 2018 तक के 78 लंबित मामलों पर की रिपोर्ट तलब
एनएचआरसी ने यूपी के लंबित मामलों की समीक्षा के लिए राज्य के साथ की वीडयो कांफ्रेंस

नई दिल्ली, प्रेट्र: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों को 2018 तक के कई लंबित मामलों के सिलसिले में जुलाई के आखिर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा ताकि उसे उनका तेजी से निस्तारण करने में मदद मिले।

एनएचआरसी ने यूपी के लंबित मामलों की समीक्षा के लिए राज्य के साथ की वीडयो कांफ्रेंस

आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश से जुड़े लंबित मामलों की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडयो कांफ्रेंस की।

एनएचआरसी महासचिव प्रधान ने कहा- यूपी से रिपोर्ट प्राप्त न होने वाले 78 मामले

इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए एनएचआरसी महासचिव विंबधर प्रधान ने कहा कि रिपोर्ट प्राप्त न होने वाले मामलों की संख्या को एक पखवारे के भीतर 113 मामलों से घटाकर 78 तक लाने के प्रयास किए गए हैं।

एनएचआरसी ने 2018 तक के लंबित 78 मामलों में इस माह तक रिपोर्ट सौंपने को कहा

उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों से 2018 तक के लंबित 78 मामलों में इस माह के आखिर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा ताकि आयोग को तेजी से उपयुक्त निर्देशों के साथ उनका निस्तारण करने में मदद मिले।

प्रधान ने कहा- अगस्त के तीसरे सप्ताह में लंबित मामलों की होगी समीक्षा

प्रधान ने कहा कि अगस्त के तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित अगली वीडियो कांफ्रेंस में 2019 तक के लंबित मामलों में उत्तर प्रदेश सरकार से जरूरी रिपोर्ट की गैर प्राप्ति की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी