जाने माने 65 वर्षीय वकील हरीश साल्वे की नई शुरुआत, लंदन की एक आर्टिस्ट से करने जा रहे हैं दूसरी शादी

देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे ने लंदन स्थित एक आर्टिस्ट के साथ दूसरी शादी की घोषणा की है। 65 वर्षीय वकील ने इस साल जून में अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे (38 साल) को तलाक दिया था।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 04:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 04:52 PM (IST)
जाने माने 65 वर्षीय वकील हरीश साल्वे की नई शुरुआत, लंदन की एक आर्टिस्ट से करने जा रहे हैं दूसरी शादी
। 65 वर्षीय वकील ने इस साल जून में अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे (38 साल) को तलाक दिया था।

नई दिल्ली, आइएएनएस। देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे 65 वर्ष की उम्र में अब दूसरी शादी करने जा रहे हैं। जिन्होंने हाल ही में अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया है। हरीश साल्वे ने लंदन स्थित एक आर्टिस्ट के साथ दूसरी शादी की घोषणा की है। 65 वर्षीय वकील ने इस साल जून में अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे (38 साल) को तलाक दिया था।

साल्वे नॉर्थ लंदन में रहते हैं। 28 अक्टूबर को वह कैरोलीन ब्रॉसार्ड से एक चर्च में शादी करेंगे। खबरों के मुताबिक साल्वे और ब्रॉसार्ड एक साल पहले लंदन के किसी कार्यक्रम में मिले थे, जिसके बाद से अब दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

ब्रॉसार्ड एक आर्टिस्ट हैं, जो ब्रिटेन में ही पली बढ़ी हैं और उनकी खुद की एक 18 वर्षीय बेटी है। इस शादी को लेकर साल्वे ने बताया कि यह बहुत ही छोटा समारोह होगा, जिसमें बहुत ही करीबी यानी केवल 15 लोग ही इस समारोह में शामिल होंगे। इनमें कैरोलिना का परिवार और साल्वे की ओर से कैमिला व नमिता पंजाबी शामिल होंगे। ब्रिटेन में इंडियन रेस्त्रां चलाने वालीं नमिता वहां का जाना-माना नाम हैं।

बता दें कि जनवरी में इंग्लैंड और वेल्स में क्वीन्स काउंसिल (QC) बनने से पहले साल्वे भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल थे। क्वीन्स काउंसिल एक ऐसी उपाधि है जो पूरी दुनिया में पहचानी जाती है। वह कोरोना वायरस महामारी के बीच सबसे व्यस्त वकीलों में से एक रहे हैं क्योंकि वह इस साल सुप्रीम कोर्ट में कई हाई-प्रोफाइल मामलों में दिखाई दिए। साल्वे भारत और पाकिस्तान का सबसे ज्यादा चर्चित कुलभूषण जाधव का भी केस देख रहे हैं।

साल्वे ने दिल्ली विधानसभा के खिलाफ एक मामले में फेसबुक उपाध्यक्ष का प्रतिनिधित्व किया और लोन स्थगन के मामले में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन का भी प्रतिनिधित्व किया था। वहीं, कोरोना काल के बीच साल्वे ने कहा था कि वह लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों में बहस करने में बहुत सहज हैं।

chat bot
आपका साथी