केंद्र ने कहा, राज्यों को निशुल्क भेजी जाएगी करीब एक करोड़ 92 लाख कोरोना वैक्सीन

केंद्र सरकार ने टीकाकरण में तेजी लाने का फैसला लिया है। इसके मद्देनजर 18-44 से ज्यादा उम्रवालों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान कई राज्यों से वैक्सीन की किल्लत की शिकायतें भी सामने आई हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:15 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:15 PM (IST)
केंद्र ने कहा, राज्यों को निशुल्क भेजी जाएगी करीब एक करोड़ 92 लाख कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन की किल्लत के कारण कई राज्यों में 18-44 आयुवर्ग के टीकाकरण पर लगा ब्रेक

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को करीब एक करोड़ 92 लाख कोरोना वैक्सीन निशुल्क सप्लाई की जाएगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि 16-31 मई, 2021 के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को तकरीबन एक करोड़ 92 लाख कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति निशुल्क की जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने टीकाकरण में तेजी लाने का फैसला लिया है। इसके मद्देनजर 18-44 से ज्यादा उम्रवालों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान कई राज्यों से वैक्सीन की किल्लत की शिकायतें भी सामने आई हैं।

Central government will supply nearly 1 crore 92 lakh of #COVID19 vaccines to States/UTs, free of cost, during the fortnight of 16th-31st May 2021: Union Minister Prakash Javadekar pic.twitter.com/cQFzwOhsNP— ANI (@ANI) May 14, 2021

कई राज्यों में 18-44 उम्र वालों का टीकाकरण स्थगित

महाराष्ट्र, दिल्ली और कर्नाटक ने कोरोना वैक्सीन की कमी को देखते हुए 18-44 आयुवर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन अभियान को फिलहाल स्थगित कर दिया है। वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। वहीं, तमिलनाडु ने भी वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। इसके साथ ही कर्नाटक, उत्तराखंड समेत अन्य कई राज्यों द्वारा भी वैक्सीन का आयात करने की बात कही गई है।

chat bot
आपका साथी