वर‍िष्‍ठ पत्रकार व‍िनोद दुआ की हालत नाजुक, बेटी और अस्‍पताल ने द‍िया ताजा अपडेट

वर‍िष्‍ठ पत्रकार विनोद दुआ की हालत बेहद नाजुक और गंभीर बनी हुई है। यह जानकारी उनकी बेटी और अभिनेत्री और कामेड‍ियन मल्लिका दुआ ने मंगलवार को दी। 67 वर्षीय पत्रकार को सोमवार रात यहां डाक्टरों की सलाह पर अपोलो अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:19 PM (IST)
वर‍िष्‍ठ पत्रकार व‍िनोद दुआ की हालत नाजुक, बेटी और अस्‍पताल ने द‍िया ताजा अपडेट
दूरदर्शन और एनडीटीवी में काम करने वाले हिंदी पत्रकारिता के जाने-माने चेहरे 67 वर्षीय विनोद दुआ

 नई दि‍ल्‍ली, प्रेट्र। वर‍िष्‍ठ पत्रकार विनोद दुआ की हालत बेहद नाजुक और गंभीर बनी हुई है। यह जानकारी उनकी बेटी और अभिनेत्री और कामेड‍ियन मल्लिका दुआ ने मंगलवार को दी। दूरदर्शन और एनडीटीवी में काम करने वाले हिंदी पत्रकारिता के जाने-माने चेहरे 67 वर्षीय पत्रकार को सोमवार रात यहां डाक्टरों की सलाह पर अपोलो अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया। मल्लिका दुआ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा क‍ि उन्हें कल रात अपोलो अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया, जहां उनकी बेहतर देखभाल की जा रही है। उनकी बेहद नाजुक और गंभीर बनी हुई हैं। वह अपने पूरे जीवन में एक लड़ाकू रहे हैं। अडिग और अथक रहे हैं। उनका परिवार वही हैं।

अपोलो ने जारी किया बयान

अस्पताल ने मंगलवार को उनकी हालत पर एक बयान जारी किया। बयान में कहा गया क‍ि विनोद दुआ का वर्तमान में नई दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आइसीयू)में भर्ती कराया गया है, जहां वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति की निगरानी कर रही है। विनोद दुआ को कोविड होने के बाद इस साल के शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मल्लिका दुआ ने अपने पोस्ट में कहा क‍ि मां ने उन्‍हें कभी नहीं छोड़ा होगा या उन्‍हें खुद को हारते हुए नहीं देखा होगा। वह हमें उसके लिए सबसे अच्छा करने के लिए मार्गदर्शन करती थीं। मेरी बहन और मैं ठीक हैं। हमें सबसे मजबूत लोगों ने पाला है। उन्होंने कहा कि वह सुबह के दौर के बाद डॉक्टरों से बात करने के बाद अपने पिता की स्थिति के बारे में नवीनतम अपडेट साझा करेंगी। मल्लिका दुआ ने सोमवार को कहा था कि उनके पिता यहां शहर के एक अस्पताल के आईसीयू में हैं। उनकी हालत 'गंभीर से अलग' है।

न‍िधन की आई फेक न्‍यूज

जैसे-जैसे उनकी तबीयत खराब होने की खबर फैली, वैसे-वैसे फर्जी खबरें भी आईं कि उनका निधन हो गया और कुछ लोगों ने शोक संदेश भी पोस्ट किए, जिससे उनकी बेटी ने लोगों से अफवाह न फैलाने का अनुरोध किया। विनोद दुआ और उनकी पत्नी गुड़गांव के एक अस्पताल में थे, जब कोविड की दूसरी लहर अपने चरम पर थी। व‍िनोद दुआ का स्वास्थ्य तब से खराब है।

पत्‍नी का कोव‍िड होने के कारण हुआ था न‍िधन

67 वर्षीय व‍िनोद दुआ की पत्नी और रेडियोलॉजिस्ट पद्मावती 'चिन्ना' दुआ का जून में कोविड के साथ लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया था। विनोद दुआ और उनकी पत्नी गुड़गांव के एक अस्पताल में थे, जब कोविड की दूसरी लहर अपने चरम पर थी। व‍िनोद दुआ का स्वास्थ्य तब से खराब है। विनोद दुआ की एक और बड़ी बेटी बकुल दुआ हैं, जो मनोवैज्ञानिक हैं।

chat bot
आपका साथी