अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन को एम्स में कराया गया भर्ती, कुछ दिन पहले कोविड रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन को एम्स में भर्ती कराया गया। बीते बृहस्पतिवार को छोटा राजन की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। राजन पर अपहरण और हत्या से जुड़े लगभग 70 से अधिक मामले चल रहे हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 01:48 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 01:48 AM (IST)
अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन को एम्स में कराया गया भर्ती, कुछ दिन पहले कोविड रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन को एम्स में भर्ती कराया गया है।

मुंबई/नई दिल्‍ली, एजेंसियां। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन को एम्स में भर्ती कराया गया। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक तिहाड़ जेल प्रशासन ने सोमवार को सेशन कोर्ट को यह जानकारी दी। वर्ष 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद से छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई में उसके खिलाफ जो भी मामले चल रहे थे, उन्हें सीबीआइ को स्थानांतरित कर दिया गया था। इन मामलों की सुनवाई विशेष कोर्ट कर रहा है।

सोमवार को तिहाड़ जेल के असिस्टेंट जेलर ने टेलीफोन के माध्यम से सेशन कोर्ट को बताया कि वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से छोटा राजन को पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है। राजन पर अपहरण और हत्या से जुड़े लगभग 70 से अधिक मामले चल रहे हैं। पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में उसे दोषी ठहराने के साथ ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

पिछले सप्ताह कोर्ट ने हनीफ कड़ावाला की हत्या के मामले में छोटा राजन और उसके गुर्गे को बरी कर दिया था। हनीफ वर्ष 1993 में हुए मुंबई सीरियल बम धमाके का आरोपित था। बीते बृहस्पतिवार को छोटा राजन की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसकी सेल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी और सेल के आसपास तैनात जेलकर्मियों को क्वारंटाइन पर जाने को कह दिया गया था।

मालूम हो कि हाल ही में बिहार के सिवान से राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। छोटा राजन और शहाबुद्दीन दोनों ही तिहाड़ के जेल संख्या दो के हाई सिक्योरिटी सेल में रखे गए थे। मालूम हो कि दिल्ली के तीन जेल परिसरों तिहाड़, रोहिणी और मंडोली स्थित जेलों में कुल 227 कैदी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कैदियों की सुरक्षा में तैनात 60 जेलकर्मी भी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।  

chat bot
आपका साथी