Bollywood Drug News: अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने खटखटाया दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा, लगाई यह गुहार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी का सामना कर चुकीं अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने अब दिल्‍ली हाईकोर्ट का रुख किया है। जानें उन्‍होंने हाई कोर्ट से क्‍या गुहार लगाई है...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 01:52 AM (IST)
Bollywood Drug News: अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने खटखटाया दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा, लगाई यह गुहार
अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने अब दिल्‍ली हाईकोर्ट का रुख किया है।

मुंबई, एजेंसियां/ब्‍यूरो। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी का सामना कर चुकीं अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने अब दिल्‍ली हाईकोर्ट का रुख किया है। रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने अदालत से मांग की है कि वह अंतरिम निर्देश जारी करे जिससे नशीली दवाओं के मामले में मीडिया उनसे जुड़ा कोई कार्यक्रम या लेख, राइट-अप प्रसारित और प्रकाशित नहीं करे।

दरअसल, बॉलीवुड में ड्रग मामले की जांच कर रही एनसीबी को आए दिन नए नए सुराग मिल रहे हैं। इन शिकायतों की छानबीन के लिए उसने कुछ चर्चित फिल्‍मी हस्तियों को तलब भी किया है। अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह भी मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के शुक्रवार दक्षिण मुंबई में स्थित एनसीबी कार्यालय पहुंची थीं। एनसीबी ने बॉलीवुड मादक पदार्थों के कथित गठजोड़ की जांच के सिलसिले में रकुल को तलब किया था।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान रकुल का नाम सामने आया था। एनसीबी पहले ही रिया और एक दर्जन से अधिक लोगों को मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। रकुल के अलावा एनसीबी ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी बुलाया था। एनसीबी ने शनिवार को बॉलीवुड की तीन प्रमुख अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण, सारा अली खान एवं श्रद्धा कपूर से कई घंटे पूछताछ की।

इस दौरान दीपिका की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को उनके सामने बैठाकर भी पूछताछ किए जाने की खबर है। करिश्मा की वाट्सएप चैट में ही दीपिका का नाम सामने आया था। एनसीबी के पांच अधिकारियों ने शनिवार को दीपिका पादुकोण से करीब पांच घंटे पूछताछ की। दीपिका सुबह 9.50 बजे ही कोलाबा स्थित मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के गेस्ट हाउस पहुंच गई थीं। सीबीआइ का विशेष जांच दल (एसआइटी) गेटवे ऑफ इंडिया के निकट गेस्ट हाउस में बॉलीवुड के लोगों से पूछताछ कर रहा था।

दीपिका के करीब एक घंटे बाद उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश गेस्ट हाउस पहुंची। फिर 12 बजे श्रद्धा कपूर एवं करीब एक बजे सारा अली खान पहुंचीं। सूत्रों के अनुसार तीनों अभिनेत्रियों ने पूछताछ के दौरान यह तो स्वीकार किया कि ड्रग के बारे में उन्होंने अपने मोबाइल से चैट की थी। लेकिन, स्वयं ड्रग का सेवन करने से इन्कार भी किया है। एनसीबी इन अभिनेत्रियों से जानना चाहती है कि यदि वे स्वयं ड्रग नहीं लेतीं, तो चैट में इसे मंगाने की चर्चा किसके लिए कर रही थीं?

सूत्रों का कहना है कि एनसीबी के सामने हाजिर होने से पहले दीपिका पादुकोण एवं सारा अली खान अपने वकीलों से मशविरा कर चुकी थीं। सारा और श्रद्धा का नाम रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में सामने आया था। फिर रिया और सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा एवं सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ एवं उनकी चैट सामने आने के बाद दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर एवं रकुलप्रीत सिंह तथा फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा के नाम भी सामने आए।

दीपिका से करीब चार बजे पूछताछ खत्म हो गई जबकि सारा और श्रद्धा से करीब छह बजे तक पूछताछ चली। सूत्र बताते हैं कि एनसीबी इन तीनों को पुन: पूछताछ के लिए बुला सकती है। ड्रग मामले में गिरफ्तार हो चुकी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को अभी जमानत नहीं मिल सकी है। शुक्रवार को करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद एनसीबी ने धर्मा प्रोडक्शन के कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद को हिरासत में ले लिया था। शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी