Indian Railways: किसान आंदोलन के कारण आपकी ट्रेन मिस हो गई तो चिंता न करें, रेलवे ने किया बड़ा एलान

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा किसान आंदोलन की वजह से आज रात 9 बजे तक अगर आपकी ट्रेन मिस हो जाती है तो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं । इसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:05 AM (IST)
Indian Railways: किसान आंदोलन के कारण आपकी ट्रेन मिस हो गई तो चिंता न करें, रेलवे ने किया बड़ा एलान
दिल्ली से ट्रेन का सफर करने वालों के लिए बहुत बड़ी खबर (फोटो एजेंसी)

नई दिल्ली, एजेंसी। किसान आंदोलन के कारण मंगलवार को रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। जगह-जगह रास्ता बंद होने अधिकतर यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन नहीं पहुंच सके। इन यात्रियों के लिए रेलवे ने बड़ा एलान किया है। रेलवे ने उन सभी लोगों के टिकट का पूरा पैसा वापस करने का निर्णय लिया है, जिन्हें दिल्ली से ट्रेन पकड़ना था, लेकिन वो समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सके। रेलवे की ओर से यात्रियों से अपील की गई है कि जिनकी भी ट्रेन आज रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Passengers who are not able to reach stations & catch trains in Delhi area stations due to Kisan agitation are requested to apply for full refund of all trains departing from all stations of Delhi area upto 2100 hrs today through TDR & e-TDR for e-tickets: CPRO, Northern Railway— ANI (@ANI) January 26, 2021

रिफंड के लिए ऐसे करें अप्लाई

इसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा। जिन लोगों ने ई-टिकट बुक किया हुआ है उनको ई-टीडीआर फाइल करना होगा। यह सूचना दिल्ली क्षेत्र में आने वाले हर स्टेशन के लिए है। हालांकि यह सिर्फ रात 9 बजे तक की ट्रेनों पर ही लागू होगा।

किसानों ने दिल्ली-एनसीआर में किया उपद्रव, तोड़फोड़ 

नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर तोड़फोड़ व उपद्रव किया। ट्रैक्टर रैली के नाम पर किसानों का दिल्ली में कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है।

लाल किले के अंदर घुस गए किसान

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की भीड़ पुलिस की ओर से तय किए गए रूट से बाहर निकलकर लाल किले तक पहुंच गई। ये किसान सिंघु बॉर्डर से आए थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोका भी, लेकिन हाथापाई के कारण पुलिस पीछे हट गई। करीब दो बजे हजारों किसान मेन गेट से लाल किले के अंदर घुस गए। उन्होंने अंदर तोड़फोड़ तो की ही, किले की प्राचीर पर चढ़कर धार्मिक ध्वज निशान साहिब चढ़ा दिया। यह सब करीब 90 मिनट तक चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने उपद्रव कर रहे किसानों खदेड़कर बाहर निकाल दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी