पुडुचेरी के राज्यपाल बनाए जाने की कतार में दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर बस्सी, UPSC कार्यकाल खत्‍म होने का इंतजार

पूर्व दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी देने पर विचार किया जा रहा है।

पूर्व दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी (Bhim Sain Bassi) को पुडुचेरी के उपराज्यपाल (Lt Governor of Puducherry) की जिम्मेदारी देने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि सरकार इस मसले पर काफी एहतियात के साथ कदम उठाएगी।

Krishna Bihari SinghWed, 24 Feb 2021 10:04 PM (IST)

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। पूर्व दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी (Bhim Sain Bassi) को पुडुचेरी के उपराज्यपाल (Lt Governor of Puducherry) की जिम्मेदारी देने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि सरकार इस मसले पर काफी एहतियात के साथ कदम उठाएगी। समाचार एजेंसी आइएएनएस ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकार दी। यूपीएससी सदस्य के तौर पर शामिल होने से पहले बस्सी (BS Bassi) अरुणाचल प्रदेश गोवा मिजोरम यानी एजीएमयूटी कैडर के 1977 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं।  

मालूम हो कि पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी किरण बेदी (Kiran Bedi) को इस साल 16 फरवरी को अचानक पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया था। इसके बाद से ही यह पद खाली है। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) में बस्सी का पांच साल का कार्यकाल 28 फरवरी को खत्‍म होगा। बस्‍सी (BS Bassi) ने अगस्‍त 2013 से फरवरी 2016 तक दिल्ली पुलिस का नेतृत्व किया था। 

बस्‍सी का (BS Bassi) उनके कार्यकाल के दौरान अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी के साथ कई मसलों पर विवाद भी सामने आया था। यही नहीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (Jawaharlal Nehru University Students Union, JNUSU) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को कथित देश विरोधी बयानबाजी के चलते गिरफ्तारी के बाद भी बस्सी को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। 

सूत्रों ने बताया कि बस्सी (BS Bassi) को मौजूदा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lt Governor Anil Baijal) की जगह लेने के कयास भी लगाए गए लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के मौजूदा आयुक्त एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) के साथ उनके अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मालूम हो कि मौजूदा वक्‍त में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को केंद्र शासित प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.