छत्तीसगढ़ में पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 11 ने किया आत्मसमर्पण, दो नक्सली स्मारक ध्वस्त

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जियाकोड़ता के जंगल से उसने पांच लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ हांदा कर्रा मंडावी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:09 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 11 ने किया आत्मसमर्पण, दो नक्सली स्मारक ध्वस्त
दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह के पहले दिन पुलिस को मिली सफलता

दंतेवाड़ा, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जियाकोड़ता के जंगल से उसने पांच लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ हांदा कर्रा मंडावी को गिरफ्तार कर लिया है।

एक लाख के इनामी समेत 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण, दो नक्सली स्मारक ध्वस्त

डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने चिरमुर के जंगल में महिला नक्सली पाले व विज्जो के बने स्मारक को ध्वस्त किया है। वहीं, किरंदुल थाने में एक लाख के इनामी समेत 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

पांच लाख का इनामी हांदा 18 साल से नक्सली संगठन में था

पुलिस अधीक्षक डाॅ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि जियाकोड़ता इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस टीम गश्त पर निकली थी। इसी दौरान हांदा को पकड़ने में सफलता मिली। हांदा 18 साल से नक्सली संगठन में काम कर रहा था। उस पर हत्या सहित कई मामले कुआकोंडा व कटेकल्याण थाने में दर्ज हैं।

घर वापस आइए अभियान से प्रेरित होकर अब तक 397 नक्सली कर चुके आत्मसमर्पण

किरंदुल थाने में 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें एक लाख की इनामी महिला नक्सली रामबती बारसे भी शामिल है। गौरतलब है कि जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रेरित होकर अब तक 397 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। इनमें 103 इनामी हैं।

chat bot
आपका साथी