PM Modi Birthday: काशी में मुस्लिम महिलाओं ने कहा, पीएम मोदी ने दिलाई घृणित यौन हिंसा से आजादी

इस मौके पर घोषणा की गई कि पांच हजार मुस्लिम बेटियां नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर शुक्रिया कहेंगी व दुनिया भर की मुस्लिम महिलाओं की अपेक्षा भारत की मुस्लिम महिलाओं को ताकतवर बनाने के लिए धन्यवाद कहेंगी। पीएम मोदी के जन्मदिन पर अन्य राज्यों में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:51 PM (IST)
PM Modi Birthday: काशी में मुस्लिम महिलाओं ने कहा, पीएम मोदी ने दिलाई घृणित यौन हिंसा से आजादी
मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार का लगाया नारा

जागरण टीम, नई दिल्ली। 'हलाला के नाम पर होने वाली घृणित यौन हिंसा व तीन तलाक की बेड़ियों से मुस्लिम महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी दिलाई है।' इन बातों का स्मरण करते हुए मुस्लिम महिला फाउंडेशन की सदस्याओं ने वाराणसी के इंद्रेश नगर लमही के सुभाष भवन में पीएम मोदी की जन्मदिवस मनाया। मोदी को युग का नेता बताते हुए उनकी तस्वीर की आरती उतारी, रंगोली बनाई, ढोलक की थाप पर सोहर गाया। मोदी की तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप से लड्डू खिलाया व नारा लगाया कि 'मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार।' इस अवसर पर महिलाओं ने 71 दीप जलाए। इस मौके पर घोषणा की गई कि पांच हजार मुस्लिम बेटियां नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर शुक्रिया कहेंगी व दुनिया भर की मुस्लिम महिलाओं की अपेक्षा भारत की मुस्लिम महिलाओं को ताकतवर बनाने के लिए धन्यवाद कहेंगी। पीएम मोदी के जन्मदिन पर अन्य राज्यों में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

वैश्विक स्तर पर बदल रही है भारत की तस्वीर : स्वतंत्र देव सिंह

प्रधानमंत्री की जन्मतिथि को लेकर संगमनगरी में भी उल्लास रहा। यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने 71 किलो का केक काटा। कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। सरकार के कार्यो को जनआंदोलन बना दिया। वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान बदल रही है। देश मजबूत हाथों में है, हम सभी को इसे और सशक्त करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरकार के कार्यों को जन आंदोलन बना दिया।

बिहार में 26 लाख को लाख टीके

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनदिन के मौके 17 सितंबर को बिहार में एक दिन में महाभियान चलाकर 39 लाख से अधिक लोगों को कोविड के टीके देने के लक्ष्य के सापेक्ष में शुक्रवार रात आठ बजे तक 26 लाख 18 से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। राज्य में टीकाकरण के लिए करीब 15 हजार वैक्सीन सेंटर सक्रिय किए गए थे। जहां लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज दी गयी। टीकाकरण का यह अभियान देर रात तक जारी रहा। टीकाकरण अभियान का शुभारंभ राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में किया।

बदरीनाथ व केदारनाथ में विशेष पूजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री धाम में विशेष पूजा की गई। केदारनाथ और गंगोत्री में आयोजित पूजा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। इसके अलावा प्रदेश में जगह-जगह भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने कार्यक्रमों का आयोजन किया। गंगोत्री धाम में भी विशेष पूजा की गई।

chat bot
आपका साथी