मुस्लिम महिला ने पोते की शादी के लिए रखे 11 हजार रुपये राम मंदिर के लिए दान कर दिए

जमीला बेगम के पति निसार पटेल भी गणेश चतुर्थी दुर्गा महोत्सव से लेकर अन्य धार्मिक आयोजनों में सहभागिता करते थे इसी वजह से पूरा परिवार भी इन आयोजनों में शुरू से भाग लेता रहा है। हिंदू धर्म और भगवान में उनकी आस्था है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:20 AM (IST)
मुस्लिम महिला ने पोते की शादी के लिए रखे 11 हजार रुपये राम मंदिर के लिए दान कर दिए
जमीला बेगम को हिंदू धर्म और भगवान में आस्था है।

गुना/बमोरी, राज्य ब्यूरो। बमोरी क्षेत्र के राजपुरा गांव की जमीला बेगम ने पोते की शादी के लिए रखे 11 हजार 111 रुपये अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिए। उनके पोते की शादी जल्द ही होने वाली, लेकिन उनका मानना है कि निकाह में खर्च से अधिक जरूरी है कि भगवान राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण। उनके दोनों बेटों ने भी मां द्वारा दी गई राशि की सराहना करते हुए साथ दिया है। यह परिवार केवल इस्लाम नहीं, सर्वधर्म मानने वाला है।

दो बेटे ने थी मां को खुद के खर्च के लिए दी थी रकम 

55 वर्षीय जमीला बेगम दो बेटों इरशाद और अंसार अहमद के साथ रहती हैं। दोनों बेटे किसान हैं। उन्होंने यह रकम मां को खुद के खर्च के लिए दी थी। जमीला बेगम का कहना था कि पहले वह इन रुपयों को पोते की शादी में खर्च करना चाहती थी, लेकिन जब उनको जानकारी लगी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर निधि एकत्रित हो रही है, तो उन्होंने मनु¨सह पा़़डौन को 11हजार 111 रुपये का चेक दिया।

जमीला बेगम को हिंदू धर्म और भगवान में आस्था है

जमीला बेगम के पति निसार पटेल का तीन वर्ष पहले निधन हो गया है। वे भी गणेश चतुर्थी, दुर्गा महोत्सव से लेकर अन्य धार्मिक आयोजनों में सहभागिता करते थे, इसी वजह से पूरा परिवार भी इन आयोजनों में शुरू से भाग लेता रहा है। जमीला के मुताबिक हिंदू धर्म और भगवान में उनकी आस्था है। इसलिए उनका परिवार यह दान कर रहा है।

chat bot
आपका साथी