Mumbai Bomb Scare Case: मुकेश अंबानी के घर के पास दिखी इनोवा मुंबई से बाहर निकल गई

स्कॉर्पियो से जो ड्राइवर उतरकर इनोवा में बैठा था उसकी भी पहचान नहीं हो पाई है क्योंकि उसने मास्क पहन रखा था। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक 25 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:38 AM (IST)
Mumbai Bomb Scare Case: मुकेश अंबानी के घर के पास दिखी इनोवा मुंबई से बाहर निकल गई
विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो के साथ दिखी इनोवा कार मुंबई से बाहर निकल गई है

 मुंबई, जेएनएन। उद्योगपति मुकेश अंबानी के आलीशान घर एंटीलिया के पास विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो के साथ दिखी इनोवा कार मुंबई से बाहर निकल गई है। मुंबई से ठाणे की सीमा में प्रवेश करते इनोवा एक टोल प्लाजा पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। अंबानी के घर के पास गुरुवार तड़के स्कॉर्पियो लावारिस हालत में मिली थी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि स्कॉर्पियो के साथ सफेद इनोवा भी वहां आई थी। 

विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियों को एंटीलिया के पास छोड़कर इसी कार से गया था ड्राइवर

स्कॉर्पियो का ड्राइवर इनोवा से ही वहां से गया था। उसके कुछ समय बाद तड़के करीब तीन बजे इनोवा ठाणे-मुलुंड टोल प्लाजा पर सीसीटीवी में कैद हुई है। ठाणे में प्रवेश करने के बाद से इनोवा का कोई सुराग नहीं है।पुलिस का कहना है कि यह फुटेज अहम है, क्योंकि इसमें ड्राइवर सीट पर एक व्यक्ति नजर आ रहा है, जो टोल देने के दौरान दिखाई देता है। हालांकि, अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। 

ड्राइवर की नहीं हो पाई है पहचान 

स्कॉर्पियो से जो ड्राइवर उतरकर इनोवा में बैठा था, उसकी भी पहचान नहीं हो पाई है, क्योंकि उसने मास्क पहन रखा था। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक 25 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। अभी तक की जांच में इस मामले का आतंक से कोई तार जुड़ता नजर नहीं आया है। पुलिस अभी तक सौ से ज्यादा सीसीटीवी के फुटेज खंगाल चुकी है। 

अंबानी परिवार को लेकर दी गई धमकी  

27 मंजिला एंटीलिया के पास मिली स्कॉर्पियो में जिलेटिन की ढाई किलोग्राम छड़ें, कुछ डिटोनेटर और पत्र भी मिला था। पत्र में अंबानी परिवार को लेकर धमकी दी गई थी। मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है जिलेटिन की छड़े कहां से खरीदी गई थीं। स्कॉर्पियो मुलुंड से एक हफ्ते पहले चोरी गई थी। पुलिस ने उसके असली मालिक का पता लगा लिया है। पुलिस ने स्कॉर्पियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से जारी बयान में मुंबई पुलिस द्वारा इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए उसका आभार जताया गया है। साथ ही मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा भी जताया गया है। 

chat bot
आपका साथी