कोरोनाकाल में बंद हुआ स्कूल तो दबंगों ने शुरू कर दी शराब की फैक्टरी, तीन शिक्षक निलंबित

गांव के तीन आरोपितों पर स्कूल में कब्जा कर शराब फैक्टरी संचालित करने का केस दर्ज किया गया है।

मध्‍य प्रदेश के भिंड के गोरमी के गढ़ी हरीक्षा गांव के कोरोनाकाल में बंद हुए मिडिल स्कूल में पुलिस ने शराब की अवैध रूप से चल रही फैक्टरी पकड़ी है। गांव के तीन आरोपितों पर स्कूल में कब्जा कर शराब फैक्टरी संचालित करने का केस दर्ज किया गया है।

Arun kumar SinghWed, 27 Jan 2021 10:31 PM (IST)

 भिंड, राज्‍य ब्‍यूरो। कोरोना वायरस के प्रसार के समय में जब देश में लॉकडाउन लागू था तो आपराधिक तत्‍वों ने खूब मनमानी की। ऐसा ही एक मामला मध्‍य प्रदेश के भिंड में देखने को मिला। यहां के गोरमी के गढ़ी हरीक्षा गांव के कोरोनाकाल में बंद हुए मिडिल स्कूल में पुलिस ने शराब की अवैध रूप से चल रही फैक्टरी पकड़ी है। गांव के तीन आरोपितों पर स्कूल में कब्जा कर शराब फैक्टरी संचालित करने का केस दर्ज किया गया है। एसपी मनोज कुमार सिं‍ह ने बताया कि यह सरकारी मिडिल स्कूल बाहरी क्षेत्र में बना है। यहां कोविड- 19 के कारण कक्षाएं नहीं लग रही हैं। ऐसे में यहां दबंगों ने ताला तोड़कर अवैध शराब का कारोबार शुरू कर दिया था। गोरमी थाना पुलिस ने 26 जनवरी को यहां छापामार कार्रवाई की। 

तीन के खिलाफ मामला दर्ज 

पुलिस जब पहुंची तो आरोपित भाग चुके थे। पुलिस ने 50 लीटर ओपी (ओवर प्रूफ), 100 लीटर मसाला शराब, 115 क्वार्टर शराब, 31 सौ खाली क्वार्टर जब्त किए हैं। टीआइ मनोज राजपूत का कहना है कि आरोपित रवि भदौरिया, करू भदौरिया, गोविं‍द भदौरिया पर मिडिल स्कूल में अवैध शराब का कारोबार करने का केस दर्ज किया गया है। पुलिस को मंगलवार को छापेमारी के दौरान शराब की बोतल, क्वार्टर पैक करने की मशीन नहीं मिली थी। पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर मशीन जब्त की है, वहीं, स्कूल के पास करब (फसल का कचरा) को खंगाला तो उसमें 3100 खाली क्वार्टर मिले।

लापरवाही पाए जाने पर तीन शिक्षक निलंबित

इस मामले में कलेक्टर वीरेंद्र सिं‍ह रावत के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी हरभुवन सिंह तोमर ने शाला प्रभारी सतेंद्र सिं‍ह तोमर, माध्यमिक शिक्षक श्रीकांत त्रिपाठी और प्राथमिक शिक्षक अभिलाख सिं‍ह तोमर को लापरवाही पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.