तांडव वेब सीरीज के खिलाफ केस दर्ज करगी मध्य प्रदेश सरकार, बैन लगाने पर भी विचार

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संकेत दिया है की सरकार तांडव वेब सीरीज पर जल्द बैन लगा सकती है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से इसपर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:23 PM (IST)
तांडव वेब सीरीज के खिलाफ केस दर्ज करगी मध्य प्रदेश सरकार, बैन लगाने पर भी विचार
सीएम शिवराज ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से वेब सीरीज पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

भोपाल, एएनआइ। वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav web series) को लेकर जारी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि तांडव वेब सीरीज में हमारे धर्म पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है मैं इसकी निंदा करता हूं और मध्य प्रदेश की सरकार भी इस पर केस दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से इस पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जीशान अय्यूब, सैफ अली खान, अली अब्बास जफर ने जिस तरह से हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं। मध्य प्रदेश सरकार इसपर मामला दर्ज करेगी और हम इस पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से एक ऐसी नीति लागू करने का अनुरोध करेंगे, जो अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने और धार्मिक भावनाओं पर हमला करने वाली वेब सीरीज़ को प्रतिबंधित कर सकती है।

विवाद को बढ़ता देख 'तांडव' टीम ने माफी मांगी है। टीम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमारा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है। यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो उससे बिना शर्त माफी भी मांगते हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेख यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'जो भी विषय हिंदू धर्म के खिलाफ होता है उस पर अखिलेश यादव जैसे लोग तांडव करते हैं। मेरा उनसे सवाल है कि आज तक जितनी भी फिल्में बनी उसमें हिंदू धर्म के अलावा कभी किसी अन्य धर्म पर टिप्पणी की गई क्या? आखिर हिंदू धर्म ही हर बार क्यों निशाने पर आता है।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से वेब सीरीज पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस वेब सीरीज में धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है। हमारी आस्था पर चोट या देवी-देवताओं का अपमान करने का किसी को अधिकार नहीं है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है क्योंकि इस पर जो अश्लीलता परोसी जा रही है, वह हमारे किशोरों को गलत दिशा में ले जा रही है।

बता दें कि हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' के कई सीन विवादों के घेरे में हैं। इसमें सबसे ज्यादा विरोध अभिनेता जीशान अयूब के एक सीन को लेकर हो रहा है। जिसमें धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। तांडव वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, गौहर खान, जीशान अयूब और सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज कलाकारों ने काम किया है

chat bot
आपका साथी