एमपी सरकार ने मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्त योजना बनाने का किया एलान, जानें- किन्हें मिलेगा फायदा

सीएम ने बताया कि कोरोना के दौरान हमारे कर्मचारी जान हथेली पर लेकर काम कर रहे हैं। कोविड के दौरान कई लोगों की जान गई है उनके परिवारों की देखभाल के लिए हमने 2 योजनाएं बनाने का फैसला किया है जिसमें से एक है मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्त योजना है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:29 PM (IST)
एमपी सरकार ने मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्त योजना बनाने का किया एलान, जानें- किन्हें मिलेगा फायदा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की फाइल फोटो

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में कोरोना के हालातों पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान पैनी नजर रखे हुए हैं। कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि कोरोना के दौरान हमारे कर्मचारी जान हथेली पर लेकर काम कर रहे हैं। कोविड के दौरान कई लोगों की जान गई है, उनके परिवारों की देखभाल के लिए हमने 2 योजनाएं बनाने का फैसला किया है, जिसमें से एक है मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्त योजना है। इस योजना के अंतर्गत समस्त नियमित, स्थाई कर्मी, कार्यभारित और आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले दैनिक वेतन भोगी, संविदा, कलेक्टर दर पर कार्यरत सेवक इन सभी के परिवारों को अनुकंपा नियुक्त उसी पद पर दी जाएगी।

Madhya Pradesh | Under CM COVID19 appointment on compassionate grounds scheme, State Govt has decided to give jobs to the family members of state employees who lost their lives on Covid duty: Chief Minister Shivraj Singh Chouhan pic.twitter.com/tV0CnOQ64D— ANI (@ANI) May 17, 2021

वहीं, आज मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने राज्य के कोरोना के हालातों की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदाी को दी। फोन में हुई चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब नियंत्रण में है। कोरोना के नए मामलों की संख्या तेजी के साथ घट रही है। सोमवार को 5,921 नए कोरोना के मामले सामने आए और स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11,513 रही।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के अनुसार मध्यप्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। आज पॉजिटिव केस 5,700 आये हैं, जबकि डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 11,513 है। आज रिकवरी रेट 87 फीसद पॉजिटिव रेट 9.15 फीसद है।

chat bot
आपका साथी