कोरोना के शक में मां-बेटे को नहीं मिला गांव में प्रवेश, बस स्टैंड पर ही गुजारे तीन दिन

तीसरे दिन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और ग्रामीणों को मां-बेटे को एक सरकारी स्कूल की इमारत में रहने की अनुमति देने के लिए आश्वस्त किया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:15 PM (IST)
कोरोना के शक में मां-बेटे को नहीं मिला गांव में प्रवेश, बस स्टैंड पर ही गुजारे तीन दिन
कोरोना के शक में मां-बेटे को नहीं मिला गांव में प्रवेश, बस स्टैंड पर ही गुजारे तीन दिन

हैदराबाद, आइएएनएस। तेलंगाना में एक महिला और उसके बेटे को कामारेड्डी जिले के एक गांव के बाहर स्थित बस स्टैंड पर ही तीन दिन बिताने पड़े। गांव वालों ने कोरोना संक्रमण के शक में उन्हें गांव में प्रवेश नहीं करने दिया गया। दरअसल ये तीनों हैदराबाद से लौटे थे, जहां महिला अपनी कोरोना संक्रमित बेटी से मिलने गई थी, जिसने हालही में एक बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे का जन्म हैदराबाद के गांधी अस्पताल में हुआ है।

29 जून को जब ये दोनों हैदराबाद से अपने गांव वापस लौटे तो उनको बाहर रोक दिया गया है। गांववालों ने उन्हें पहले कोविड-19 का टेस्ट कराने को कहा। इस दौरान दोनों ने गांववालों से उन्हें गांव में प्रवेश करने और अपने घर पर दो हफ्तों के लिए क्वारंटाइन होने का आग्रह भी किया, लेकिन किसी ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। इसके बाद उन्हें बस स्टैंड वापस लौटना पड़ा। राज्य में लागू लॉकडाउन के चलते यहां एकदम सुनसान पड़ा था।

इसके बाद 30 जून को मां-बेटे ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट के लिए उन्हें अगले दिन आने को कहा गया। तीसरे दिन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और ग्रामीणों को मां-बेटे को एक सरकारी स्कूल की इमारत में रहने की अनुमति देने के लिए आश्वस्त किया।

महिला ने बताया कि उसकी गर्भवती बेटी दूसरे गांव से मार्च में उसे देखने आई थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह फंस गई। इसके बाद उसे 26 जून को प्रसव पीड़ा हुई और उसे कामारेड्डी के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। चूंकि उनके पास COVID-19 लक्षण थे, इसलिए अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें हैदराबाद के गांधी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। महिला अपने बेटे के साथ अपनी बेटी को हैदराबाद ले गई। यहां गांधी अस्पताल में उसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, इसके साथ ही नवजात बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव है।

chat bot
आपका साथी