भारत में पिछले तीन दिनों में हर दिन ठीक हुए 90 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज : स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में 80 फीसद पहुंचा रिकवरी रेट
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 09:54 AM (IST) Author: Neel Rajput

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना काल के बीच एक अच्छी खबर आई है कि पिछले तीन दिनों में हर दिन 90 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Ministry of Health and Family Welfare- MoHFW) की तरफ से मंगलवार को इसे लेकर जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले तीन दिनों में एक दिन में 90 हजार से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं। देश में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच यह खबर काफी राहत देने वाली है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने ट्वीट करके कहा, "#IndiaFightsCorona भारत में पिछले तीन दिनों में हर दिन बड़ी संख्या में मरीज कोरोना को हराने में सफल रहे हैं। हर दिन अस्पतालों, घर और फैसिलिटी आइसोलेशन में रह रहे 90 हजार से अधिक लोग कोरोना से ठीक होने में कामयाब रहे हैं।" मंत्रालय ने कहा कि इसके साथ ही देश में रिकवरी रेट 80 फीसद हो गया है।

ट्वीट के मुताबिक, "रिकवरीज की इस दैनिक उच्च दर के साथ भारत कोरोना से ठीक होने वाले मामलों (recoveries) में दुनियाभर में शीर्ष पर पहुंच गया है। इसके साथ ही देश में रिकवरी रेट 80 फीसद हो गया है।" बता दें कि, भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 55 लाख से ज्यादा हो गई थी। संक्रमण के 75,083 नए मामले पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 1,053 मरीजों की मृत्यु हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में संक्रमितों की संख्या 55, 62,664 तक पहुंच गई है जिनमें से 9,75,861 सक्रिय मामले हैं और 44,97,868 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं, अब तक इस जानलेवा वायरस से 88,935 मौतें दर्ज की जा चुकी हैं।

वहीं, जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी ताजा आंकडों के मुताबिक,अब तक विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 12 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। और मरने वालों की संख्या 9 लाख 63 हजार से ज्यादा हो गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.