15 करो़ड़ से अधिक के 10 हजार से ज्यादा मोबाइल जब्त, तीन बदमाश भी किए गए गिरफ्तार

बदमाशों से दो मिनी ट्रक दो ट्रक एक कार व चार बाइक (कीमत करीब एक करोड़ रुपये) जब्त की गई। इस मामले में एक दर्जन से अधिक देवास जिले के बदमाश नामजद हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:49 PM (IST)
15 करो़ड़ से अधिक के 10 हजार से ज्यादा मोबाइल जब्त, तीन बदमाश भी किए गए गिरफ्तार
पुणे, इंदौर सहित अन्य स्थानों से मोबाइल जब्त किए गए हैं।

देवास, जेएनएन। आंध्र प्रदेश पुलिस के साथ देवास पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 15 करोड़ रुपये से अधिक के 10,350 मोबाइल जब्त किए हैं। इस मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय हाइवे डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है, लेकिन अभी 12 फरार हैं। पुणे, इंदौर सहित अन्य स्थानों से ये मोबाइल जब्त किए गए हैं।

देवास एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने मंगलवार को बताया कि टोंक खुर्द में 20 जुलाई को चार लाख और 21 जुलाई को 35 लाख की लूट के मामले हुए दर्ज थे। पुलिस ने पुणे, मुंबई, इंदौर, भोपाल सहित अन्य शहरों में छानबीन की। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र पुलिस की मदद से बदमाशों तक पहुंचा गया। इस मामले में पुलिस ने 26 वर्षीय राम गाड़े पुत्र गौरव गाड़े निवासी बीड़, पुणे (महाराष्ट्र), 25 वर्षीय अंकित झांझा पुत्र राजाबाबू निवासी धानीघाटी हाटपीपल्या और 25 वर्षीय रोहित झाला पुत्र भूरिया निवासी चिड़ावाद, टोंकखुर्द (देवास) को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर अलग-अलग स्थान से 10,350 मोबाइल लगभग 15 करोड़ रुपये से अधिक के जब्त किए गए।

एसपी सिंह ने बताया कि ड्राइवर-क्लीनर को बांधकर या घायल कर बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देते थे। बदमाशों से दो मिनी ट्रक, दो ट्रक, एक कार व चार बाइक (कीमत करीब एक करोड़ रुपये) जब्त की गई। इस मामले में एक दर्जन से अधिक देवास जिले के बदमाश नामजद हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

मुख्य सरगना सॉफ्टवेयर इंजीनियर

मुख्य सरगना राम गाड़े सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह आइएमइआइ स्वेप करने का मास्टर माइंड है।  वह इंदौर, मुंबई सहित देश के अन्य शहरों से कारोबार चलाता था, जहां पर मोबाइल पर आइएमइआइ स्वेप कर अंतरराष्ट्रीय बाजार में सप्लाई करता था। इसकी आगे की जांच की जा रही है। राम गाड़े मोबाइलों की चोरी करवाता था और उनके आइएमइआइ नंबर बदलकर बाजार में बेच देता था। जब्त मोबाइल बड़ी कंपनियों के हैं। आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के इंस्पेक्टर सादिक अली टीम के साथ एक माह से देवास में डेरा डाले हुए थे। उन्होंने बताया कि चित्तूर जिले में 15 और 25 अगस्त को लूट की वारदात हुई थी।

chat bot
आपका साथी