Vaccination Program: आज वैक्‍सीन पर हिमाचल प्रदेश के छह लोगों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

हिमाचल प्रदेश ने अपने राज्‍य में टीकाकरण का सौ फीसद लक्ष्‍य हासिल कर लिया है। यहां पर टीकाकरण के योग्‍य उम्‍मीदवारों को वैक्‍सीन की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है। इस मौके पर पीएम मोदी आज यहां के खास लोगों से संवाद करेंगे।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:32 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:32 AM (IST)
Vaccination Program: आज वैक्‍सीन पर हिमाचल प्रदेश के छह लोगों से संवाद करेंगे पीएम मोदी
हिमाचल प्रदेश ने पूरा किया टीकाकरण का सौ फीसद लक्ष्‍य

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के छह लोगों से वैक्‍सीन पर संवाद करेंगे। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश ने टीकाकरण का सौ फीसद लक्ष्‍य हासिल कर लिया है, जो बड़ी बात है।  केंद्र और राज्‍य सरकार चाहती है कि देश के दूसरे राज्‍यों में टीकाकरण को लेकर जो लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है उसको तय समय में पूरा कर लिया जाए।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री शिमला के डोडरा क्वार में कार्यरत डा. राहुल, ऊना से स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी, कुल्लू के मलाणा से आशा वर्कर निरमा देवी, मंडी से वैक्सीन लाभार्थी दयाल सिंह, हमीरपुर से वैक्सीन लाभार्थी निर्मला देवी व लाहुल स्पीति के शाशुर गोंपा प्रमुख से संवाद करेंगे। पीएम मोदी और इन छह लोगों के बीच ये संवाद वर्चुअली होगा। इसमें कार्यक्रम में शिमला से मुख्यमंत्री व जिलों से अधिकारी भी रहेंगे मौजूद।

मुख्‍यमंत्री इस मौके पर राज्‍य में करीब 90 एलईडी स्‍क्रीन की भी शुरुआत कर रहे हैं जिनके जरिए राज्‍य द्वारा वैक्‍सीनेशन के लक्ष्‍यों को पाने की जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि 5 सितंबर 2021 तक हिमाचल प्रदेश में वैक्‍सीन की कुल 73,52,584 खुराक दी जा चुकी हैं। इसमें 55,40,141 पहली और 18,12,443 को दोनों खुराक दी गई हैं। बता दें कि वैक्‍सीन के मामले में पूरे देश में उत्‍तर प्रदेश सबसे ऊपर है। इसके बाद में महाराष्‍ट्र का नंबर आता है। 

chat bot
आपका साथी