Mizoram Assam Border Dispute: मिजोरम ने असम से नाकेबंदी हटाने के लिए केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की

Mizoram Assam Border Dispute असम के गृह सचिव पु लालनुनमाविया चुआंगो ने केंद्र से अनुरोध किया कि मिजोरम में माल और यात्रियों की आवाजाही फिर से शुरू करने के लिए नाकाबंदी को तत्काल हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए।

Dhyanendra Singh ChauhanThu, 29 Jul 2021 08:38 AM (IST)
मिजोरम ने कहा असम के उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक हटा दिए

आइजोल, एएनआइ। असम के साथ सीमा विवाद मामले पर मिजोरम ने केंद्र से हस्तक्षेप करने की मांग की है। केंद्र से अनुरोध करते हुए मिजोरम सरकार ने बुधवार को कहा कि असम के उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक हटा दिए हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 306 को बंद कर दिया है, जिससे राज्य में परिवहन बाधित हो गया है। अपने संदेश में असम सरकार के गृह सचिव पु लालनुनमाविया चुआंगो ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि मिजोरम में माल और यात्रियों की आवाजाही फिर से शुरू करने के लिए नाकाबंदी को तत्काल हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि असम के अज्ञात बदमाशों ने असम के हैलाकांडी जिले के मोहम्मदपुर रेलवे स्टेशन और रामनाथपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को हटा दिया है। इसके साथ मिजोरम में बैराबी रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली एकमात्र रेलवे लाइन को बंद कर दिया गया है। असम की ओर के लोगों द्वारा बराक घाटी के काबुगंज में NH-306 के खंड को भी बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य एजेंसी या संस्था या आम जनता को राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे लाइनों को बंद करने और सामानों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने का कोई अधिकार नहीं है।

इसके साथ ही मिजोरम के गृह सचिव ने केंद्र से अनुरोध करते हुए कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर सकती है। केंद्र असम सरकार को नाकाबंदी को तत्काल हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दे सकती है, ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे लाइन के साथ माल और यात्रियों की आवाजाही फिर से शुरू हो सके।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.