सीमा विवाद : सांसद के. वेंलेल्वना के आवास पर असम पुलिस ने चस्पा किया नोटिस, पूछताछ के लिए समन भी जारी

मेघालय से लोकसभा सदस्य विंसेंट एच पाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि असम में नई भाजपा सरकार के गठन के बाद अंतरराज्यीय सीमा संघर्ष में बढ़ोतरी हुई है। पाला ने कहा संघर्ष न सिर्फ बढ़े बल्कि उनमें आक्रामकता भी आई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:41 PM (IST)
सीमा विवाद : सांसद के. वेंलेल्वना के आवास पर असम पुलिस ने चस्पा किया नोटिस, पूछताछ के लिए समन भी जारी
सीआइडी की टीम ने सांसद के आवास और मिजोरम हाउस में उनको तलाशा

नई दिल्ली, प्रेट्र। असम पुलिस ने मिजोरम के राज्यसभा सदस्य के. वेंलेल्वना को एक अगस्त को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। सीमा विवाद को लेकर हिंसा मामले में कथित धमकी भरा बयान देने के सिलसिले में असम पुलिस वेंलेल्वना से पूछताछ करना चाहती है। इसके अलावा सांसद के दिल्ली स्थित आवास पर पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया है।

असम पुलिस ने कहा कि वह सीमा पर झड़प मामले में धमकी भरा बयान देने के लिए सांसद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस सीआइडी की एक टीम नई दिल्ली पहुंची और उसने वेंलेल्वना के आवास और मिजोरम हाउस में सांसद को तलाशा, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

इस बीच, पूर्वोत्तर सांसद मंच ने शुक्रवार को असम और मिजोरम सरकारों से अंतरराज्यीय सीमा पर शांति सुनिश्चित करने की अपील की। सांसदों ने क्षेत्र के लोगों से भी एकजुटता दिखाने और भाईचारे के साथ रहने की अपील की है।

मेघालय से लोकसभा सदस्य विंसेंट एच पाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि असम में नई भाजपा सरकार के गठन के बाद अंतरराज्यीय सीमा संघर्ष में बढ़ोतरी हुई है। पाला ने कहा संघर्ष न सिर्फ बढ़े, बल्कि उनमें आक्रामकता भी आई है।

दूसरी तरफ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने शुक्रवार को अपने राज्य के लोगों से कहा कि वे तब तक मिजोरम की यात्रा न करें जब तक वहां की सरकार आम लोगों से सभी हथियार जब्त नहीं कर लेती। असम सरकार ने गुरुवार को एक परामर्श जारी किया था और अपने राज्य के लोगों को मिजोरम की यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी। असम सरकार ने कहा था कि जो लोग वहां काम कर रहे हैं या रह रहे हैं, वे अधिकतम सावधानी बरतें।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को बताया कि कोलासिब जिले के विवादित इलाके से होकर राज्य के बाहर के लोगों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

chat bot
आपका साथी