बाढ़ से जूझ रहा केरल, गृह मंत्रालय ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

केरल में इस वक्त भारी बारिश के चलते बाढ और भूस्खलन के हालात पैदा हो गए है। लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। केरल सरकार लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क मै है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:03 PM (IST)
बाढ़ से जूझ रहा केरल, गृह मंत्रालय ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन
बाढ़ से जूझ रहा केरल, गृह मंत्रालय ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

नई दिल्ली, आइएएनएस। केरल में इस वक्त भारी बारिश के चलते बाढ और भूस्खलन के हालात पैदा हो गए है। लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। काफी संख्या में लोगों की जान चली गई है। मुश्किल की इस घड़ी में केरल सरकार लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क मै है। बीते दिन गृह मंत्री अमित शाह ने केरल को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था।

केरल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने राज्यों में बचाव कार्यों के लिए 11 टीमों को तैनात किया है, जबकि भारतीय नौसेना और वायु सेना की टीम को भी राहत और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है। राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर मल्लापुरम, अलाप्पुझा, पठानमत्रिट्टा, कोट्टायम, पलक्कड़ और कन्नूर और इडुक्की में दो टीमें तैनात की गई है।

केरल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF)ने राज्यों में बचाव कार्यों के लिए 11 टीमों को तैनात किया है, जबकि भारतीय नौसेना और वायु सेना की टीम को भी राहत और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है। राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर मल्लापुरम, अलाप्पुझा, पठानमत्रिट्टा, कोट्टायम, पलक्कड़ और कन्नूर और इडुक्की में दो टीमें तैनात की गई है।

एनडीआरएफ के अधिकारियों के अनुसार, राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर मल्लापुरम, अलाप्पुझा, पठानमत्रिट्टा, कोट्टायम, पलक्कड़ और कन्नूर में एक-एक बचाव दल और इडुक्की में दो टीमों को तैनात किया गया है। इसके  अधिकारियों ने यह भी कहा कि अधिक टीमें भेजी गई हैं।

अरक्कोनम जिले में स्थित 4 एनडीआरएफ बटालियन इडुक्की जिले के कोक्कयार के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय हैं और 33 व्यक्तियों सहित पठानमथिटा जिले के रानी तालुक के वैपुर से सात बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बता दें कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और भारी बारिश के चलते भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की। जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मंत्रालय लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी