रक्षामंत्री ने कर्नाटक की छात्रा के बांधे तारीफों के पुल, कोरोना काल में भारतीय जवानों को भेजे थे 300 फेस मास्क

महामारी के बीच कर्नाटक की छात्रा ने भारतीय जवानों को फेस मास्क भेजे। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने छात्रा की तारीफ की है। गुरुवार को राजनाथ सिंह ने छात्रा की माता को एक पत्र भेजा। इशिता अचर ने रक्षा मंत्री को शुक्रिया अदा किया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 01:38 PM (IST)
रक्षामंत्री ने कर्नाटक की छात्रा के बांधे तारीफों के पुल, कोरोना काल में भारतीय जवानों को भेजे थे 300 फेस मास्क
कर्नाटक की छात्रा ने भारतीय जवानों को फेस मास्क भेजा है।

बेंगलुरु, एएनआइ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक की एक छात्रा के कोरोनाकाल में उठाए कदमों की खुले शब्‍दों में तारीफ करते हुए उनके परिवार को पत्र भेजा। छात्रा ने एक महीने पहले भारतीय जवानों के लिए 300 कॉटन के फेस मॉस्क भेजे थे। छात्रा इशिता अचर उधुपी के माधव कृपा स्कूल में पढ़ती हैं, उसने रक्षा मंत्रालय के माध्यम से एक महीने पहले पार्सल भेजा था। गुरुवार को राजनाथ सिंह ने छात्रा की माता को एक पत्र भेजा।

रक्षा मंत्री ने भेजा इशिता के घर लेटर

इस पत्र में उन्होंने जवानों के प्रति उनकी बेटी की भावनाओं की सराहना की है। पत्र में उन्होंने भारतीय जवानों के लिए तैयार किए गए मॉस्क के लिए धन्यवाद अदा किया है। साथ ही लिखा,'मैं आपकी बेटी इशीता की भावनाओं  के साथ महामारी के समय सुरक्षा के प्रति उनकी जागरूकता की तारीफ करता हूं। मैं आपकी बेटी उसके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं'। 

इशिता ने रक्षा मंत्री का किया शुक्रिया

इशिता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह रक्षा मंत्री द्वारा भेजे गए सराहना पत्र को पाकर बहुत खुश हैं।उन्होंने रक्षा मंत्री का शुक्रिया अदा किया है। 

देश में कर्नाटक चौथे नंबर पर संक्रमित राज्य 

बता दें देश में कर्नाटक चौथे नंबर पर संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख 40 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं मौत का आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंच गया है। देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 12 लाख से ज्यादा है। वहीं मरनेवालों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है। इसके बाद दूसरे नंबर पर संक्रमित राज्य आंध्र प्रदेश है वहीं तीसरे नंबर पर तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। 

24 घंटे में देश में दर्ज हुए 86,052 नए मामले

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में 86,052 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 1,141 नई मौतें हुई है। कुल मिलाकार देश में संक्रमितों का आंकड़ा 58,18,571 तक पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 9,70,116 तक पहुंच गया है। इसमें से 47,56,165 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी