पीएम मोदी ने केरल के सीएम से की बात, भारी बारिश, भूस्खलन और राहत कार्यों पर पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की। घायलों और प्रभावितों की सहायता के लिए जमीनी स्तर पर काम किया जा रहा है। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:47 PM (IST)
पीएम मोदी ने केरल के सीएम से की बात, भारी बारिश, भूस्खलन और राहत कार्यों पर पर हुई चर्चा
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की। घायलों और प्रभावितों की सहायता के लिए जमीनी स्तर पर काम किया जा रहा है। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। केरल के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने कहा कि केरल में अब तक भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 21 हो गई है, जिसमें कोट्टायम में हुई घटना में 13 और इडुक्की में हुई घटना में 8 लोगों की मौतें शामिल हैं। राज्य में हो रही भारी बारिश पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि लोगों को बारिश से बचने के लिए सभी सावधानियां बरतने का अनुरोध किया गया है। पूरे राज्य में 105 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और अधिक शिविर शुरू करने की व्यवस्था की गई है।

"Spoke to Kerala CM Pinarayi Vijayan and discussed the situation in the wake of heavy rains and landslides in Kerala. Authorities are working on the ground to assist the injured and affected. I pray for everyone’s safety and well-being," tweets PM Narendra Modi.

(File photos) pic.twitter.com/dnvfN9T5Uk

— ANI (@ANI) October 17, 2021

केरल में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन ने बड़े स्तर पर तबाही मचाई हुई है। इस दौरान अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते दिन एनडीआरएफ की टीम ने कोक्कयार, इडुक्की में बचाव अभियान चलाया है। बारिश के बाद यहां पर भूस्खलन हो गया था। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। कोट्टयम जिले के कोट्टक्कल इलाके में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन हादसे में 3 और शवों को बरामद किया गया है। केरल में बारिश से प्रभावित जिलों में राहत प्रयासों के लिए मध्यम स्तर के लिफ्ट हेलीकाप्टर शामिल किए गए हैं। भारतीय वायु सेना ने इस बारे में जानकारी दी है।

उधर, केरल की भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हरसंभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए एनडीआरएफ की टीमें पहले ही भेजी जा चुकी हैं। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी