ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी बैठक, एयरपोर्ट स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ चर्चा

Omicron Travel Rules At Airpor केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच गुरुवार को हवाईअड्डा सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों (एपीएचओ) और बंदरगाह स्वास्थ्य अधिकारियों (पीएचओ) के साथ हवाईअड्डा स्क्रीनिंग और निगरानी पर राज्यों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:52 AM (IST)
ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी बैठक, एयरपोर्ट स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ चर्चा
मनसुख मंडाविया हवाई अड्डे की स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एयरपोर्ट की स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में एयरपोर्ट सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों (एपीएचओ) और बंदरगाह स्वास्थ्य अधिकारियों (पीएचओ) के साथ ताजा हालात पर चर्चा की जाएगी। सरकार ने पूरी सतर्कता बरतते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को नियमित करने का फैसला फिलहाल टाल दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री सुबह 10 बजे राज्यों के साथ होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। विदेशों में लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के मामलों को देखते हुए भारत भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में पहली बार नए ओमिक्रोन वैरिएंट सामने आया था।

Union Health Minister Dr. Mansukh Mandaviya will chair a meeting at 10 am today with States on airport screening and surveillance with Airport Public Health Officials (APHOs) and Port Health Officials (PHOs): Official sources pic.twitter.com/KLsJfSfnYp

— ANI (@ANI) December 2, 2021

भारत में ओमिक्रोन का अभी कोई मामला नहीं पाया गया है, परंतु अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सरकार ने बुधवार को 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू नहीं करने का फैसला किया। डीजीसीए ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने की तारीख को नियत समय में अधिसूचित किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 23 मार्च, 2020 से निलंबित हैं।

chat bot
आपका साथी