दिल्ली पहुंचीं ममता, आज पीएम मोदी के साथ हो सकती है बैठक

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Wed, 24 May 2017 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 06:59 PM (IST)
दिल्ली पहुंचीं ममता, आज पीएम मोदी के साथ हो सकती है बैठक
दिल्ली पहुंचीं ममता, आज पीएम मोदी के साथ हो सकती है बैठक

जागरण संवाददाता, कोलकाता : 10 दिनों के अंदर दूसरी बार दिल्ली गईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी। दिल्ली रवाना होने से पहले बुधवार की दोपहर कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से समय मांगा है, यदि मिलने के लिए समय मिलता है तो मैं पीएम से मिलकर राज्य के वित्तीय संकट और गंगा तथा अन्य नदियों के कटाव की समस्या से उन्हें रूबरू कराउंगी और इससे निपटने के लिए और अधिक धन की मांग करूंगी।

वहीं कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से गुरुवार को ममता-मोदी मुलाकात के लिए शाम पांच बजे का समय निर्धारित किया गया है।

यहां बता दें कि इससे पहले 10 अप्रैल को ममता बनर्जी नरेंद्र मोदी से मिली थीं और वित्तीय सहायता की मांग की थीं। उधर राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का साझा उम्मीदवार तय करने के मुद्दे पर 26 मई को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक होनी है।

बताया जाता है कि ममता को इस बैठक में शरीक होने के लिए सोनिया ने आमंत्रित किया है। यह बात दीगर है कि ममता बीते 16 मई को दिल्ली में इसी मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर चुकी हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक भाजपा की खिलाफत में सोनिया व राहुल ममता का साथ चाहते हैं। पता चला है कि सोनिया ने राहुल को ममता से नियमित रूप से संपर्क बनाए रखने को कहा है। दूसरी ओर ममता भाजपा के खिलाफ लगातार मुहिम छेड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: धमकियों से नहीं डरतीः ममता बनर्जी

यह भी पढ़ें: सोनिया-ममता गठबंधन से भाजपा को होगा फायदा 

chat bot
आपका साथी