कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर रिश्‍तेदारों ने जताई खुशी

कमला देवी हैरिस को दक्षिण भारतीय खाना पसंद है। उन्हें एक भारतीय मां की बेटी होने पर बेहद गर्व है और यही वजह है कि हर भाषण में अपनी मां श्यामला गोपालन का जिक्र करना नहीं भूलतीं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 04:18 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:55 PM (IST)
कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर रिश्‍तेदारों ने जताई खुशी
कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर रिश्‍तेदारों ने जताई खुशी

नई दिल्ली, एएनआइ। संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर कमला हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन ने कहा कि हमारा  परिवार इस मौके पर खुशी महसूस करता है। मेरी बहन, उसकी मां को अपनी बेटी पर बहुत गर्व है। यह भारतीय समुदाय के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। वह पिछले कुछ वर्षों में अक्सर यहां नहीं आ सकी क्योंकि वह एक सीनेटर है। वह भारतीय है और भारत को पसंद करती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भारत जो कुछ भी कहता है वह उसके लिए सही है। वह जमैकियन और एक अफ्रीकी-अमेरिकी भी है, वह अपने फैसले का उपयोग करती है। 

She could not come here frequently in the last couple of years as she is a Senator. She is Indian & likes India but that doesn't mean that anything India says is right for her. She is also Jamaican, an African-American, she uses her own judgement: Maternal uncle of #KamalaHarris https://t.co/6emEJiFdz6" rel="nofollow pic.twitter.com/sZiZzxcSH2— ANI (@ANI) August 12, 2020

तमिलनाडु की रहने वाली थीं हैरिस की मां श्यामला 

हैरिस के पिता जहां जमैका के रहने वाले थे, वहीं उनकी मां श्यामला प्रख्यात सिविल सर्वेट पीवी गोपालन की बेटी थीं। गोपालन तमिलनाडु के रहने वाले थे। माता-पिता के तलाक के बाद हैरिस का लालन-पालन उनकी मां ने किया। हैरिस की एक बहन भी है, जिसका नाम माया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि हैरिस का उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी के लिए चुना जाना प्रत्येक भारतीय और तमिलनाडु के लिए गर्व का क्षण है।

कमला हैरिस को दक्षिण भारतीय खाना पसंद है। उन्हें एक भारतीय मां की बेटी होने पर बेहद गर्व है और यही वजह है कि हर भाषण में अपनी मां श्यामला गोपालन का जिक्र करना नहीं भूलतीं। वह अपने नाना-नानी और मामा (मां के परिवार) के भी काफी करीब रही हैं। किशोरवय होने तक तकरीबन हर वर्ष छुट्टियों में कमला और उनकी छोटी बहन माया हैरिस तमिलनाडु अपने ननिहाल आया करती थीं। यही वजह है कि वह लगातार हिंदू मंदिरों में जाती रही हैं। 

भारतीय मूल के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश

अमेरिका की मौजूदा विपक्षी दल डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस का चयन किया है। हैरिस इससे पहले राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की कोशिश में जुटी थी। उनके नाम की घोषणा कर बिडेन ने आगामी चुनाव के समीकरण को दिलचस्प बना दिया है। पिछले चुनाव में भारतीय मूल के मतदाताओं ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था। डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से भारतीय मूल के मतदाताओं को लुभाने की लगातार कोशिश हो रही है। हैरिस के चयन का भारतीय मूल के लोगों ने स्‍वागत किया है। 

chat bot
आपका साथी