सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देगी महाराष्ट्र सरकार

Adar Poonawala महाराष्ट्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को आश्वस्त किया कि उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी। राज्य के गृह मंत्री शंभूराजे देसाई ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि पूनावाला चिंता न करें।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 01:40 PM (IST)
सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देगी महाराष्ट्र सरकार
सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला

मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को आश्वस्त किया कि उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी। राज्य के गृह मंत्री शंभूराजे देसाई ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि पूनावाला चिंता न करें। उनको पूरे विवरण के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराना चाहिए कि किन-किन लोगों और किन फोन नंबरों से धमकी दी गई। हम उसकी गहराई से जांच कराएंगे। 

धमकी पर दर्ज कराएं पुलिस में शिकायत

इस बीच, राज्य के आवास मंत्री डा. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि पूनावाला को मिली धमकियों की सच्चाई सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूनावाला को धमकियों को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने पूनावाला से आग्रह किया कि उन्हें भारत लौट आना चाहिए और आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनको पूरी सुरक्षा देगी।

पटोले ने कहा कि देश को उनकी सेवाओं की जरूरत है। उनको केवल वैक्सीन निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उधर राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कुछ टीवी चैनलों की खबरों का खंडन किया कि शिव सेना के लोग पूनावाला को धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल शिव सेना को बदनाम करने की साजिश है। 

वैक्सीन निर्माण स्पेशलाइज्ड प्रोसेस, रातोंरात बढ़ाना संभव नहीं : पूनावाला

इस बीच, पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन बनाना एक स्पेशलाइज्ड प्रोसेस है। रातोंरात उत्पादन बढ़ाना संभव नहीं है। भारत की आबादी बहुत अधिक है और सभी वयस्क आबादी के लिए वैक्सीन बनाना आसान काम नहीं है। दुनिया के सबसे विकसित देशों और कंपनियों को भी हमसे बहुत कम आबादी के लिए वैक्सीन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हम पिछले साल अप्रैल से सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें सरकार की तरफ से हर तरह का सहयोग मिला, चाहे वह साइंटिफिक हो, रेग्युलेटरी हो या फाइनेंशियल। सब जल्दी वैक्सीन चाहते हैं। हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हम कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में और अधिक मेहनत और मजबूती से काम करेंगे। 

chat bot
आपका साथी