नोटिस जारी किए बिना समीर वानखेड़े को गिरफ्तार नहीं करेंगे, मुंबई पुलिस ने बांबे हाई कोर्ट को किया आश्वस्त

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को बांबे हाईकोर्ट को बताया कि वह एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को उनके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में तीन कार्य दिवसों की पूर्व सूचना दिए बिना गिरफ्तार नहीं करेगी।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:03 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:46 PM (IST)
नोटिस जारी किए बिना समीर वानखेड़े को गिरफ्तार नहीं करेंगे, मुंबई पुलिस ने बांबे हाई कोर्ट को किया आश्वस्त
एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ।

मुंबई, प्रेट्र। मुंबई पुलिस ने बांबे हाई कोर्ट को गुरुवार को आश्वस्त किया है कि वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डाइरेक्टर समीर वानखेड़े को तीन दिन का नोटिस जारी किए बिना गिरफ्तार नहीं करेगी। ड्रग मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार कर चर्चा में आए समीर ने मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की आशंका पर कानूनी संरक्षण के लिए हाई कोर्ट का रुख किया था।

वानखेड़े ने अपने खिलाफ वसूली व भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित करने के मुंबई पुलिस के फैसले को चुनौती देने वाली अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया। उनके वकील अतुल नंदा ने जस्टिस नितिन जामदार और एसवी कोतवाल की पीठ के समक्ष गिरफ्तारी से संरक्षण देने की अपील की। याचिका में कहा गया कि वे एनसीबी के एक प्रतिभाशाली अधिकारी हैं। आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मुंबई पुलिस द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई जांच गलत और पूर्वाग्रह से ग्रसित हो सकती है।

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ आर्यन मामले के गवाह प्रभाकर सैल ने भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे। वहीं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक उनके धर्म को लेकर कई दिनों से लगातार सनसनीखेज आरोप लगा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने शुरुआत में वानखेड़े की याचिका का विरोध किया, लेकिन बाद में मुख्य सरकारी वकील अरुणा पई ने अदालत को आश्वस्त किया कि वानखेड़े की गिरफ्तारी से पहले उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा। पई ने कहा कि हम अदालत को आश्वस्त करते हैं कि मुंबई पुलिस की ओर से गिरफ्तारी से पहले वानखेड़े को तीन दिनों का नोटिस जारी किया जाएगा

महाराष्ट्र सरकार के वकील ने बांबे हाईकोर्ट को बताया कि समीर वानखेड़े के खिलाफ 4 अलग-अलग शिकायतें हैं। एसीपी स्तर का एक अधिकारी जांच का नेतृत्व कर रहा है, जो अभी शुरू हुई है। 

chat bot
आपका साथी