मदुरै में सैलून संचालक की बेटी बनी UNADAP की गुडविल एंबेसडर

कोरोना वायरस के बीच चेन्नई के मदुरै में 13 साल की लड़की को यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एंड पीस के लिए गुडविल एंबेसडर टू द पुअर नियुक्त किया गया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:42 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:42 PM (IST)
मदुरै में सैलून संचालक की बेटी बनी UNADAP की गुडविल एंबेसडर
मदुरै में सैलून संचालक की बेटी बनी UNADAP की गुडविल एंबेसडर

तमिलनाडु, आइएएनएस। कोरोना वायरस के बीच चेन्नई के मदुरै में 13 साल की लड़की को यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एंड पीस के लिए गुडविल एंबेसडर टू द पुअर नियुक्त किया गया है। इस तेरह वर्षीय लड़का का नाम एम नेत्रा  (M. Nethra) है, जिसके पिता एक सैलून के मालिक हैं। 

मोहन ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया कि हम इस खबर को सुनकर वास्तव में अभिभूत हैं। उन्होंने बताया किडिक्सन छात्रवृत्ति ने नेत्रा को 1,00,000 रुपये की छात्रवृत्ति राशि से सम्मानित किया है। मोहन ने बताया कि हम छोटे परिवार के साधारण लोग हैं। इस तरह के सम्मान की हमें उम्मीद नहीं थी। बता दें कि वह तमिलनाडु के मंदिर शहर मदुरै में एक सैलून का मालिक हैं। UNADAP ने नेत्रा के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) सम्मेलनों और सिविल सोसायटी मंचों और सम्मेलनों को संबोधित करने वाले जिनेवा में उन्हें बोलने का अवसर दिया जाएगा। 

UNADAP की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि यह स्थिति उसे दुनिया के नेताओं, शिक्षाविदों, राजनेताओं और नागरिकों से बात करने का अवसर और जिम्मेदारी देगी, जिससे गरीब लोगों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। 

प्रधानमंत्री मोदी कर चुके हैं तारीफ

बता दें कि मोहन की बेटी ने अपनी पढ़ाई के लिए बचत  से पांच लाख रुपये लॉकडाउन में गरीबों को खिलाने में खर्च किए थे। यह नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बा कार्यक्रम में सी मोहन के बारे में बातचीत की थी। उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि था कि इस संकट में वह कैसे जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। 

बता दें कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है। इससे पहले सभी लॉकडाउन में जरुरतमंदों लोगों की मदद के लिए सभी सेक्टर के लोग सामने आए थे। अभी फिलहाल देश में लोगों की जिंदगी पर पटरी पर रही है। 

chat bot
आपका साथी