MP Weather News: दतिया, भिंड व मुरैना में अति भारी बारिश की चेतावनी, जानें- अन्य जिलों में कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे सूबे में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की ओर से दतिया भिंड और मुरैना में शुक्रवार को अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:57 PM (IST)
MP Weather News: दतिया, भिंड व मुरैना में अति भारी बारिश की चेतावनी, जानें- अन्य जिलों में कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे सूबे में तेज बारिश का सिलसिला जारी।

भोपाल, नईदुनिया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे सूबे में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की ओर से दतिया, भिंड और मुरैना में शुक्रवार को अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर समेत 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सागर, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, उज्जैन, ग्वालियर, शहडोल, चंबल, रीवा और जबलपुर संभाग के जिलों में गरज और चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक मौसम में बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है। उत्तरी मध्यप्रदेश यानी सागर, टीकमगढ़, अशोक नगर में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी पीके साहा के अनुसार कि चार वेदर सिस्टम के सक्रिय होने से बुधवार को पूरे सूबे में बारिश शुरू हो गई। ऐसे में सूबे में जमकर बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने डिंडोरी, बालाघाट, सागर, छतरपुर, पन्ना, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, खरगोन, शिवपुरी, अशोक नगर, ग्वालियर, श्योपुरकलां, शाजापुर, आगर, मंदसौर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

यहां गरज-चमक के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार शहडोल, भोपाल, इंदौर, सागर, रीवा, जबलपुर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे में कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में मंडला में 110, रतलाम में 60, सीधी में 59.8, भोपाल शहर में 56.6, उमरिया में 56.4, भोपाल में 41 और पचमगढ़ी में 41 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं होशंगाबाद 38.2, नरसिंहपुर में 37, खंडवा में 29, सतना में 27.8, रायसेन में 24.6, उज्जैन में 23, इंदौर में 22.4 और शाजापुर में 20 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा रीवा में 18, मलाजखंड में 13.4, नौगांव में 13.2, टीकमगढ़ में 13, खजुराहो में 12.6, दमोह में 12, सागर में 11.4, गुना में 10.6 मिलीमीटर बारिश हुई। श्योपुरकलां में 9, छिंदवाड़ा में 5, सिवनी में 2.9, खरगोन में 2.8, बैतूल में 1.2, दतिया में 4.4 व धार में 14.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी