44th meeting of GST Council: मध्यप्रदेश ने कोविड उपचार उपकरणों पर जीएसटी घटाने का किया समर्थन

जीएसटी काउंसिल की बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर प्रदेश के प्रमुख सचिव वित्त मनोज गोविल आयुक्त जीएसटी राघवेंद्र सिंह उपस्थित थे। प्रदेश सरकार चाहती है कोविड उपचार से संबंधित उपकरणों व दवाइयों पर जीएसटी की दरें कम से कम हो।

Bhupendra SinghSat, 12 Jun 2021 11:02 PM (IST)
वित्त मंत्री देवड़ा बोले इन उपायों से आक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने में मिलेगी मदद।

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। जीएसटी काउंसिल की 44वीं बैठक में मध्यप्रदेश सरकार ने कोविड-19 के उपचार में उपयोगी दवाइयों और उपकरणों पर जीएसटी कम करने या करमुक्त करने के लिए मंत्रिमंडल समूह की सिफारिशों का समर्थन किया है। 

वित्त मंत्री देवड़ा बोले इन उपायों से आक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने में मिलेगी मदद

बैठक में शामिल प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा, जीएसटी कम करने से मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के स्थानीय निर्माताओं को आक्सीजन उत्पादन के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा। इससे महामारी रोकने में मदद मिलेगी।

देवड़ा ने मोदी और सीतारमण को निशुल्क टीके उपलब्ध कराने के लिए दिया धन्यवाद

देवड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निशुल्क टीके उपलब्ध कराने के लिए मध्य प्रदेश की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखकर मेडिकल आक्सीजन, इसके उत्पादन संयत्रों और पोर्टेबल कंसंट्रेटर को जीएसटी से छूट देने या न्यूनतम स्तर पर लाने का आग्रह किया था।

जीएसटी काउंसिल की बैठक: सीतारमण, अनुराग ठाकुर, प्रमुख सचिव वित्त मनोज गोविल शामिल थे

प्रदेश सरकार चाहती है कोविड उपचार से संबंधित उपकरणों व दवाइयों पर जीएसटी की दरें कम से कम हो। जीएसटी काउंसिल की बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश के प्रमुख सचिव वित्त मनोज गोविल, आयुक्त जीएसटी राघवेंद्र सिंह उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.