अस्‍पताल के मेडिकल वार्ड में शव पर रेंग रही थी चींटियां, 5 डॉक्‍टर्स हुए निलंबित

मध्‍यप्रदेश के शिवपुरी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्‍पताल में लापरवाही के कारण एक शव पर चींटियां रेंगती हुई नजर आईं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 03:02 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 03:16 PM (IST)
अस्‍पताल के मेडिकल वार्ड में शव पर रेंग रही थी चींटियां, 5 डॉक्‍टर्स हुए निलंबित
अस्‍पताल के मेडिकल वार्ड में शव पर रेंग रही थी चींटियां, 5 डॉक्‍टर्स हुए निलंबित

शिवपुरी, एएनआइ। मध्‍यप्रदेश के शिवपुरी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्‍पताल में लापरवाही के कारण एक शव पर चींटियां रेंगती हुई नजर आईं। यह शव 50 वर्षीय बालचंद्रा लोधी का है, जिसे अस्‍पताल के मेडिकल वार्ड में रखा गया था। बताया जा रहा है कि मंगलवार को ही उनकी अस्‍पताल में मौत हो गई थी। ये मामला जब सामने आया, तब अस्‍पताल की लापरवाही सामने आई और मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

एएनआइ के मुताबिक, शिवपुरी के जिला अस्पताल में 50 वर्षीय व्यक्ति के शरीर पर चींटियों को देखे जाने की घटना में एक सिविल सर्जन सहित 5 डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है। अस्‍पताल की ओर से इस घटना को लेकर अभी तक कोई टिप्‍पणी सामने नहीं आई है। प्रथम दृष्‍टया से यह लापरवाही का मामला लगता है। हालांकि, जांच के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि आखिर इसके लिए कौन जिम्‍मेदार है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: बिहार में इस तरह भी होता है बच्चों का जन्म, वीडियो देखकर आपको भी आएगी शर्म

रांची में बच्‍ची के इलाज में लापरवाही का आरोप

राजधानी रांची के रानी चिल्ड्रन हॉस्पिटल में एक बच्ची की मौत के बाद हंगामा हो गया। बच्‍ची की मौत से आक्रोशित परिजनों ने रविवार को यहां इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। परिजनों का आरोप था कि इलाज में लापरवाही बरती गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर हंगामा को कुछ हद तक संभाला। रानी चिल्‍ड्रेन अस्‍पताल के खिलाफ कार्रवाई के आश्‍वासन के बाद बच्‍ची के परिजन शांत हुए। बच्ची के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। उनका कहना था कि पूरा अस्पताल नर्सों के भरोसे चल रहा। सही समय पर डॉक्टर मौजूद नहीं रहते। परिजनों ने हंगामा के बीच अस्पताल का मुख्य द्वार घेर लिया था, पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मची थी। इस बीच वहां कोतवाली थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए।

chat bot
आपका साथी