मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया धारा 144 का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR

मध्य प्रदेश में धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई

By Pooja SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 01:57 PM (IST)
मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया धारा 144 का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR
मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया धारा 144 का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR

मध्य प्रदेश, एएनआइ। पूरे देश में इस वक्त 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। इस दौरान मध्य प्रदेश में धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।सतना के कोलगवां पुलिस स्टेशन में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत नियमों के उल्लंघन के लिए  एफआइआर दर्ज की गई है।

न्यूज एजेंसी एनएनआइ के मुताबिक, विधायक ने कई लोगों के साथ मिलकर बस्ती इलाके में धरना प्रदर्शन किया था। आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं के तहत उनके खिलाफ यह एफआइआर दर्ज की गई है। देश इस वक्त बेहद ही बुरे दौर से गुजर रहा है। 

चीन से फैले कोरोना वायरस के चलते देश में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 21 दिनों का लॉकडाउन भी लगाना पड़ा। इस वक्त सभी लोग अपने घरों में कैद हैं, लेकिन ऐसे में देश के कोने-कोने से इस लॉकडाउन के उल्लंघन करने की खबरें भी लगातार आ रही हैं। ऐसे में सरकार की तरफ से सख्त आदेश दिए हैं कि सभी लोग इस लॉकडाउन का पालन करें और ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए। 

बता दें कि इस वक्त भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस वायरस के चलते परेशान है। इस वायरस का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। वैश्विक स्तर पर 11 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। इसके साथ ही 50 हजार से ज्यादा लोगों की यह वायरस जान ले चुका है। सबसे ज्यादा ताकतवर देश अमेरिका भी इस वायरस की चपेट में है। वहां पर भी प्रत्येक दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक इस निपटने के लिए कोई भी कारगर इलाज नहीं मिल पाया है।

chat bot
आपका साथी