बंगाल में रो रो पोत का बिगड़ा बैलेंस, गंगा में गिरीं नौ लॉरियां, दो लोग लापता, छह बचाए गए

झारखंड से पश्चिम बंगाल में मालदा आ रहे रोरो पोत सोमवार शाम को हादसे का शिकार हो गया

झारखंड से पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के मानिकचक आ रहे रोरो पोत सोमवार शाम को हादसे का शिकार हो गया जिसके चलते इस पर से नौ लॉरियां गंगा नदी में गिर गईं। लॉरियों में सवार कई लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए। दो लोग अभी लापता बताए जाते हैं।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 03:03 AM (IST) Author: Krishna Bihari Singh

मालदा, एजेंसियां। झारखंड (Jharkhand) से पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के मानिकचक (Manichak) आ रहे रोरो पोत सोमवार शाम को हादसे का शिकार हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गड़बड़ी आने के बाद इस पर से नौ लॉरियां गंगा नदी में गिर गईं। मालदा के जिलाधिकारी राजर्षि मित्रा (Rajarshi Mitra) ने कहा कि लॉरियों में सवार कई लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए। सात-आठ लोग लापता बताए जा रहे थे लेकिन छह लोगों को बचा लिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआ के मुताबिक, अभी भी दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। रोल ऑन रोल ऑफ यानी रोरो पोत (Roll On Roll Off, RORO) के साथ यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। अभी तक किसी के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है। बचाव अभियान जारी है। हादसे के बाद जिला परिषद सभाधिपति गौड़ चंद्र मंडल (Gaur Chandra Mondal) ने मानिकचक में उस घाट पर पहुंचे जहां वाहनों के साथ-साथ यात्रियों को ले जाने वाला रोरो पोत पहुंचा।

वहीं उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से आपदा प्रबंधन विभाग का दल मानिकचक पहुंचेगा। आधिकारिक बयान में बाताया गया है कि साहेबगंज से मानिकचक आते समय झारखंड के एक ऑपरेटर द्वारा संचालित रोरो पोत में कोई मशीनी गड़बड़ी हो गई जिसके चलते यह हादसा हुआ और लॉरियां गंगा में गिर गईं। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि आठ लारियां एक तरफा लोड होने के कारण यह हादसा हुआ।

इस हादसे के चलते लारियों के ड्राइवर और खलासी नदी में जा गिरे। अंधेरा होने और सर्दी के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किलें पेश आ रही हैं। बताया जाता है कि मालवाहक जहाज (RORO vessel) के साथ यह हादसा घाट पर लंगर डालते समय हुआ बताया जा रहा है। हादसा मालदा के मानिक चौक घाट पर हुआ। हादसे की खबर मिलते ही राजमहल के गंगा घाट पर भारी संख्‍या में लोग जमा हो गए।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.