महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आहट! मुंबई में होगी शराब की होम डिलिवरी, जानें- क्या है नियम

बीएमसी ने शराब की दुकानों को सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच होम डिलीवरी के माध्यम से शराब बेचने की अनुमति दी है। इस दौरान और वितरण अधिकारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:19 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 12:32 PM (IST)
महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आहट! मुंबई में होगी शराब की होम डिलिवरी, जानें- क्या है नियम
कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार पाबंदियों को और सख्त बनाने पर विचार कर रही है।

मुंबई, एएनआइ। कोरोना संक्रमण के तेजी से खराब होते हालात को काबू में करने के लिए महाराष्ट्र सरकार दो से तीन हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रही है। सरकार ने पहले ही वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कफ्र्यू जैसे कदम उठाए हैं। इस बीच, बृहन्मुंबई पालिका परिषद (बीएमसी) ने महानगर में सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक शराब की होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है। होम डिलिवरी करने वाले कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा।

वहीं, शनिवार शाम हुई सर्वदलीय बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कठिन निर्णय लेने का वक्त आ गया है। अब लॉकडाउन के सिवाय कोई और विकल्प नहीं दिख रहा है।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण ने सुझाव दिया कि सख्त पाबंदियां लगाते समय जरूरतमंद वर्ग का ख्याल रखा जाना चाहिए। साथ ही, सरकार द्वारा लिए गए निर्णय को जनता तक ठीक से पहुंचाया जाना चाहिए, ताकि भ्रम की स्थिति से बचा जा सके।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन भी लागू कर दिया है। इस दौरान भोजन और आवश्यक आपूर्ति की होम डिलीवरी और विभिन्न परीक्षा देने वाले छात्रों की आवाजाही की अनुमति है।

chat bot
आपका साथी