Live Blog

Pulwama Terror Attack: सर्वदलीय बैठक के बाद बोले शिवसेना के संजय राउत, अब एक्‍शन का टाइम

Publish Date:2019-02-16T08:54:58+5:30

नई दिल्‍ली, जेएनएन। कश्मीर के पुलवामा में 40 सीआरपीएफ शहीद जवानों की शहादत से देश गमजदा है। देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। देश पर जान कुर्बान करने वाले इन जवानों के पार्थिव शरीर कल श्रीनगर से दिल्ली लाए गए थे। श्रीनगर से शुक्रवार की देर शाम वायुसेना के बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर से सभी शहीदों के शव को दिल्ली लाया गया, जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे। सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर को भारी मन से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर इस वादे के साथ आखिरी सलामी दी कि उनका ये बलिदान देश व्यर्थ नहीं जाने देगा। आज उन्हें घर भेजा जा रहा है।

Advertising
Advertising

HighLights

  • पुलवामा में 40 सीआरपीएफ शहीद जवानों की शहादत से देश गमजदा
  • जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार को वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली लाए गए थे
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर शहीद जवानों को दी आखिरी सलामी
16 February 2019
06:53 PM

 सीआरपीएफ के शहीद कांस्टेबल नितिन शिवाजी राठौड़ के पार्थिव शरीर को चोपंगरा, बलदाना में लाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार के लिए किया गया। 

06:43 PM

 बिहार: सीआरपीएफ के शहीद कांस्टेबल रतन कुमार ठाकुर के पार्थिव शरीर को उनके गांव रतनपुर, भागलपुर में लाया गया।

पिता ने कहा कि मैं अपने दूसरे बेटे को भी लड़ने के लिए भेजूंगा, लेकिन पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। 

06:39 PM

 हिमाचल प्रदेश: सीआीपीएफ के कांस्‍टेबल तिलक राज के पार्थिव शरीर को उनके गांव धेवा, कांगड़ा लाया गया, जहां उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद रहे। 

06:21 PM

पश्चिम बंगाल: सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल बबलू संतरा और कांस्टेबल सुदीप बिस्वास के पार्थिव शरीर को कोलकाता हवाई अड्डे पर लाया गया

06:00 PM

भुवनेश्वर में सीआरपीएफ के शहीद हेड कांस्टेबल पीके साहू को श्रद्धांजलि दी गई। 

05:57 PM

 जम्मू और कश्मीर: राजौरी में सीआरपीएफ के शहीद जवान नसीर अहमद को श्रद्धांजलि दी गई। 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह और अन्‍य नेता मौजूद रहे। 

 
05:50 PM

 नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर पहुंचे।

03:59 PM

 गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर हाई लेवल मीटिंग शुरू। रॉ चीफ एके धस्माना, एडिशनल डायरेक्टर आईबी अरविंद कुमार, यूनियन होम सेक्रेटरी राजीव गौबा और एनएसए अजीत डोभाल बैठक में मौजूद। 

03:14 PM

 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक शहीद CRPF जवान को कानपुर देहात में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीद के परिवार को दिलासा भी दिया।

02:37 PM

अब एक्‍शन का टाइम- शिवसेना

सर्वदलीय मीटिंग के बाद बोले शिवसेना संजय राउत, ऐसे संकल्प तो पठानकोट और उरी हमले के बाद भी पास हुए थे। हमने सरकार को कहा है कि अब उन्हें एक्‍शन लेना चाहिए।
01:50 PM

 सीआरपीएफ के शहीद जवान अश्विनी काछी का शव जबलपुर स्थित उनके गांव पहुंचा।

01:32 PM

 कांग्रेस, देश और केंद्र सरकार के साथ- गुलाम नबी आजाद
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया कि उन्‍होंने सर्वदलीय बैठक में एक बार फिर पार्टी का रुख स्‍पष्‍ट कर किया। हम इस संकट की घड़ी में देश और सरकार के साथ खड़े हैं। आजाद ने कहा, पूरा देश दुखी है, मातम में है, ये बहुत बड़ी घटना है। हमने गृहमंत्री से निवेदन किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हमारी तरफ से निवेदन करें कि प्रधानमंत्री को सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्षों के साथ बैठक बुलानी चाहिए। देश की एकता और सुरक्षा के लिए हम सरकार के साथ खड़े हैं। चाहे वह कश्मीर हो या फिर देश का कोई और दूसरा हिस्सा। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह सरकार को समर्थन करती है।

01:30 PM

कश्मीर की आम जनता राज्य में अमन चाहती है- नरेंद्र तोमर
सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, कश्मीर की आम जनता राज्य में अमन चाहती है, वह देश के साथ खड़ी है। राज्य में कुछ ऐसे तत्व हैं, दो सीमापार से समर्थित आतंकियों की मदद करते हैं, ऐसे लोग कश्मीर के दुश्मन हैं। वे कश्मीर में अमन चैन नहीं चाहते हैं। देश आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है। जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बैठक में राजनाथ ने कहा कि हम सब एकजुट होकर आतंकवाद को उखाड़ फेंगेंगे। जम्मू में अमन चैन पूरी तरह से बहाल होगा। अल्प सूचना पर दलों के नेता आए, इसका गृह मंत्री ने आभार जताया। सभी दलों के नेताओं ने मौन रखर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

01:29 PM

 सुरक्षाबलों को दिया गया है फ्री हैंड- राजनाथ 

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर संसद भवन में बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले कि सुरक्षाबलों को दिया गया है फ्री हैंड दे दिया गया है, राज्य में कुछ ऐसे लोग हैं जो सीमापार के इशारे पर चलते हैं।
12:50 PM

 अजय बिसारिया पहुंचे साउथ ब्‍लॉक
पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया अन्य सीनियर अफसरों के साथ विदेश मंत्रालय के ऑफिस पहुंचे, पुलवामा हमले के बाद उन्हें शुक्रवार को भारत वापस बुलाया गया था।

12:48 PM

सीएम पलानीस्‍वामी का शहीदों के परिवार को मदद का एलान
तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के पलानीस्वामी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद राज्‍य के दो सीआरपीएफ जवानों के परिवार को ममद देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि हर परिवार के एक-एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

12:48 PM

 पुलवामा आतंकी हमला- गुर्जरों ने खत्‍म किया आंदोलन

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने राजस्थान में चल रहा गुर्जर आंदोलन खत्म करने का एलान किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित के लिए ऐसा किया जा रहा है।
12:20 PM

प्रदीप की अंतिम विदाई में रो दिया जिला, मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश
हसेरन क्षेत्र के गांव सुखसेनपुर में शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे लखनऊ के डीआइजी जीसी जसवीर सिंह सिंधु के नेतृत्व में 115 बटालियन सीआरपीएफ के 30 जवानों की टोली शहीद प्रदीप सिंह का पार्थिव शरीर लेकर गांव पहुंची। गांव में ही राजकीय सम्मान के साथ जवान के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

11:55 AM

 महाराष्‍ट्र में आतंकी हमले के विरोध में रोकी ट्रेन
महाराष्ट्र के नालासोपारा में कश्‍मीर के पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में कुछ प्रदर्शकारियों ने ट्रेन ट्रैकों को घेर लिया है। इसकी वजह से कुछ ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। जीआरपी, आरपीएफ प्रदर्शनकारियों को हटाकर ट्रैक खाली करवाने में लगी है। विरोध प्रदर्शन की वजह से मुंबई लोकल ठप हो गई है। स्टेशनों पर अफरातफरी का माहौल है।

 

11:49 AM

अभय चौटाला ने रद किया लाहौर दौरा
इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला ने पुलवामा आतंकी हमले के विरोध स्‍वरूप अपना पाकिस्‍तान दौरा रद कर दिया है। दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को उन्‍हें पाकिस्‍तान के लाहौर जाने की इजाजत दी थी।

11:30 AM

चीखो पुकार के बीच पैतृक गांव पहुंची शहीद तिलक की पार्थिव देह
शहीद तिलक राज की पार्थिव देह सुबह पौने दस बजे के करीब चीखो पुकार के बीच उनके पैतृक गांव धेवा पहुंची। शहीद की पत्‍नी और मां ताबूत को बेसुध हो गईं। लोगों का भारी हुजूम शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ आया है। शहीद की पत्‍नी और बच्‍चे को रोते देखकर मौके पर मौजूद गददी समुदाय से संबंधित खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर भी अपने आंसू नहीं रोक पाए व वह भी रो पड़े। आंगन में मौजूद हर शख्‍स भावुक हो गया।

10:24 AM

 बिहार सीएम ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों कॉन्‍सटेबल रतन कुमार ठाकुर और हेड कॉन्‍सटेबल संजय कुमार सिन्‍हा को श्रद्धांजलि दी।

10:09 AM

 देहरादून में सीआरपीएफ के शहीद जवान एएसआइ मोहन लाल को बेटी ने दी अंतिम विदाई।

 

10:05 AMअमेरिका बोला- हम भारत के साथ  अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।
09:57 AM

 मोहन लाल का पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचा
सीआरपीएफ के शहीद जवान एएसआइ मोहन लाल का पार्थिव शरीर देहरादून लाया गया। यहां उन्‍हें उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धांजलि दी।

 

09:18 AM

 शहीद रोहिताश का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा

सीआरपीएफ के शहीद जवान रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर भी उनके गांव गोविंदपुरा पहुंच गया है। रोहिताश का परिवार राजस्थान के जयपुर स्थित गोविंदपुरा में रहता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाना है।
09:03 AM

शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी पहुंचा
सीआरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी के तोफापुर गांव पहुंचा। हाथों में तिरंगा लिए हजारों की भीड़ शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं।

08:59 AM

भारत के साथ अमेरिका
पुलवामा हमले पर अमेरिका ने भारत के रुख का समर्थन किया है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने कहा है कि आत्मरक्षा करना भारत का अधिकार है।

08:58 AM

आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
पुलवामा आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर के दौरे पर है। उन्होंने कहा कि संसद की लाइब्रेरी में शनिवार सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जवानों की शहादत को पूरे भारत ने सैल्यूट किया है। मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि भारत सरकार शहीद जवानों के साथ खड़ी है। सभी राज्य सरकारों से हमने कहा है कि जितनी ज्यादा से ज्यादा मदद कर सकें वह करें। उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों का हौसला पूरी तरह से बुलंद है और आतंकवाद के खिलाफ हमारी निर्णायक लड़ाई में हम कामयाब जरूर होंगे।

08:57 AM

आतंकी हमले में शहीद हुए हैं 40 जवान
जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गोरीपोरा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। लगभग दो दर्जन जवान जख्मी हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है। हमले को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मुहम्मद के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वाड के स्थानीय आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने अंजाम दिया। उसने 320 किलो विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल जवानों से भरी एक बस को टक्कर मारकर उड़ा दिया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.