देशवासियों को कोरोना मे रहना सीखना होगा क्योंकि नहीं है अन्य विकल्प- CM येदियुरप्पा

बी. एस येदियुरप्पा ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कहा कि सभी लोगों को इसके साथ ही रहने की आदत डालनी होंगी क्योंकि इसके अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 01:57 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 01:57 PM (IST)
देशवासियों को कोरोना मे रहना सीखना होगा क्योंकि नहीं है अन्य विकल्प- CM येदियुरप्पा
देशवासियों को कोरोना मे रहना सीखना होगा क्योंकि नहीं है अन्य विकल्प- CM येदियुरप्पा

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कहा कि सभी लोगों को इसके साथ ही रहने की आदत डालनी होंगी क्योंकि इसके अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। सोमवार को उन्होंने कहा कि देशवासियों को इस वायरस में ही रहना सीखना होगा। बाबू जगजीवन राम की पुण्यतिथि के दौरान श्रद्धांजलि देने के बाद विधान सौध में एक समारोह के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, हमें इस वायरस के साथ रहना सीखना होगा। यहां तक कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यही बात कही है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने व्यापक बीमारी से निपटने के लिए कई व्यवस्थाएं की हैं। इस क्रम में हमने एम्बुलेंस बढ़ाई हैं। हमने महामारी से लड़ने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में कोविड-19 मामलों की कुल संख्य  23,474 और बीमारी के कारण 372 लोगों की मौत हुई है।

देश में 6 लाख 97 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा

वहीं अगर समूचे देश की बात करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा  संख्या 6 लाख 97 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 19,268 हो गई है। इसके साथ देश में कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ी है। आज सुबह 11 बजे तक देश में 1 करोड़ के पार कोरोना टेस्ट हुई हैं। 

पूरी दुनिया में भारत अब तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। इससे पहले तीसरे नंबर रूस संक्रमित था। रूस अब पूरी दुनिया में चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन गया है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 81 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं भारत की अपेक्षा यहां पर मरनेवालों का आंकड़ा भी कम है। यहां पर अभी तकक 10,161 लोगों की मौत हुई है। वहीं भारत अब यूके और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित देश है।

chat bot
आपका साथी