kerala plane crash: मृत 18 लोगों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, राहत वचाव कार्य में लगे लोगों आइसोलेट होने की सलाह

kerala plane crash: मृत 18 लोगों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, राहत वचाव कार्य में लगे लोगों आइसोलेट होने की सलाह
Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 02:58 PM (IST) Author: Ayushi Tyagi

कोझिकोड, पीटीआइ।  केरल में कोझिकोड के पास कारीपुर हवाईअड्डे  पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एयर इंडिया विमान हादसे में मारे गए 18 लोगों में से एक कोरोना संक्रमित था। केरल हादसे में मारे गए 18 यात्रियों में से एक, जिनकी दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के दौरान मृत्यु हो गई, ने कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने राहत और बचाव कार्य को दी आइसोलेट होने की सलाह

उच्च शिक्षा मंत्री के टी जलील ने बताया कि यात्री सुधीर वरीथ (45) के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए और उनकी रिपोर्ट सकारात्मक है। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने उन सभी लोगों से जो बचाव कार्यों में लगे हुए थे उनसे कहा है कि वह सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट करें और एहतियात के तौर पर स्व-संगरोध (Self Isolation) पर चले जाए। साथ ही  खुद का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण कराए। 

हादसे में घायल 16 यात्रियों की हालत गंभीर

जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को लैंडिंग के दौरान 190 यात्रियों और चालक दल के साथ उड़ान रनवे पर फिसल गया और 35 फीट नीचे घाटी में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। मलप्पुरम कलेक्टर के गोपालकृष्णन ने कहा कि 16 यात्रियों की हालत गंभीर है।

केरल में हुए विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। ब्लैक बॉक्स से काफी हद तक जानकारी मिल जाएगी, लेकिन उससे पहले रीयल टाइम एयर ट्रैफिक से भी काफी कुछ पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

हादसे की जानकारी देते हुए नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि एअर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर आ रहा था और बारिश के कारण वह रनवे से फिसल गया था। इसके बाद वह 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और दो हिस्सों में टूट गया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.