मारे गए परिहार बंधुओं के परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

प्रदेश भाजपा सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की तेरहवीं पर दोनों परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आदेश पत्र भी दिया गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:50 PM (IST)
मारे गए परिहार बंधुओं के परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी
मारे गए परिहार बंधुओं के परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

 किश्तवाड़, जागरण संवाददाता। प्रदेश भाजपा सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजित परिहार की तेरहवीं पर भारतीय विद्या मंदिर स्कूल में सनातन धर्म सभा की ओर से श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इसके अलावा दोनों परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आदेश पत्र भी दिया गया।

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रधान रवींद्र रैना के अलावा कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे। बता दें कि किश्तवाड़ में एक नंवबर को परिहार बंधुओं की संदिग्ध आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनिल परिहार के जाने से उनके संगठन और समाज को काफी क्षति पहुंची है। संगठन ने परिहार को जो भी कार्य सौंपा, उसे उन्होंने बखूबी निभाया। उन्होंने 1990 में डोडा बचाओ आंदोलन में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। जिस मुहिम को खत्म करने के लिए उनकी हत्या की गई है, उसे अनिल परिहार सफल करके गए हैं।

परिहार दूसरे समुदाय के लोगों के भी काफी नजदीक थे। यह बहुत बड़ा षड्यंत्र है। इसकी तहकीकात सिर्फ हत्या समझ कर न हो क्योंकि इन हत्याओं के पीछे संप्रदायिक आग भड़काने का मकसद भी हो सकता है। 2013 के बाद किश्तवाड़ में शांति थी, यह हत्या उस शांति को भंग करने की साजिश है।

जेपी नड्डा ने कहा कि परिहार बंधुओं की हत्या से पूरे इलाके के लोग दुखी हैं। हम उनके परिवार के साथ हैं और पार्टी की तरफ से यह विश्वास दिलाते हैं कि आतंकवाद को पनपने नहीं देंगे।

राम माधव ने कहा कि अखंड भारत के लिए बलिदान देने की परंपरा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के समय से चली आ रही है, जो आज तक थमी नहीं है। अच्छे लोगों और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे में जो भी लोग आतंकियों का साथ देंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।
प्रदेश भाजपा प्रधान रवींद्र रैना ने श्रद्धांजलि देते हुए परिहार बंधुओं की सराहना की और कहा कि भाजपा हमेशा उनके परिवार के साथ खड़ी है। वहीं, पार्टी की ओर से दोनों के परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आदेश पत्र दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी