'विवादित बयान' को लेकर केरल महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, घरेलू हिंसा पीड़ित महिला को कहा था- 'और भुगतो'

एक टीवी प्रोग्राम के दौरान घरेलू हिंसा पीड़ित को फोन पर केरल महिला आयोग की अध्यक्ष एमसी जोसफिन ( MC Josephine) ने फोन पर कहा तो भुगतो बस इसके बाद से ही उनके खिलाफ विरोध होने लगा और इस्तीफा की मांग की जा रही थी।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:09 PM (IST)
'विवादित बयान' को लेकर केरल महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा,  घरेलू हिंसा पीड़ित महिला को कहा था- 'और भुगतो'
केरल महिला आयोग की प्रमुख ने दिया इस्तीफा, इस बात से थी नाराज

 तिरुअनंतपुरम, एएनआइ।  केरल महिला आयोग की अध्यक्ष को अपने एक विवादित बयान का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। शुक्रवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया। 'तो भुगतो' के उनके बयान के कारण उन्हें विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। दरअसल एक टीवी प्रोग्राम के दौरान घरेलू हिंसा पीड़ित को फोन पर महिला आयोग की अध्यक्ष एमसी जोसफिन ( MC Josephine) ने फोन पर ऐसा कहा था।  हालांकि अपने विवादित बयान को लेकर आयोग की अध्यक्ष ने इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि घरेलू हिंसा का सामना कर रही महिला के चुप रहने को लेकर वो नाराज थीं। इसके लिए उन्होंने माफीनामा भी जारी किया और कहा कि यदि महिला शिकायत दर्ज कराती है, तो उन्हें न्याय मिलेगा। जोसिफिन के खिलाफ राज्य में कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था।

अध्यक्ष ने मलयालम टीवी कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया था। फोन पर जब एक महिला ने अपनी समस्या सुनाई और कहा कि पति और सास उनके साथ मारपीट करते हैं, तब इसका समाधान करने के बजाय महिला आयोग की प्रमुख ने कहा, 'तो तुम भुगतो, ठीक है।' महिला ने जानकारी दी थी कि उन्होंने अपने साथ हो रही इस प्रताड़ना के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई। साथ ही इसके बारे में किसी को सूचित भी नहीं किया।

उन्होंने कहा था, 'मैंने ऐसा नहीं कहा। वहां ऐसी महिलाएं थीं जो हमें सुनने को भी तैयार नहीं थीं। हमने महिलाओं को शिकायत दर्ज कराने का सुझाव दिया क्योंकि हर जगह हम नहीं पहुंच सकते हैं।' उन्होंने आगे बताया, 'फोन पर एक महिला ने बताया कि पति और सास उसका शोषण कर रहे हैं। मुझे पता चला कि उन्होंने अब तक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। बाद में मुझे अहसास हुआ कि इस तरह मुझे प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी। मैं माफी चाहूंगी यदि मेरे शब्दों से उन्हें तकलीफ हुई।' CPM सेंट्रल कमिटी की सदस्य जोसफिन ने आज पार्टी की बैठक में अपना इस्तीफा दिया। 

chat bot
आपका साथी