कोरोना महामारी से घिरे केरल को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विशेष पैकेज, राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं- जेपी नड्डा

कोरोना से लड़ने में केरल को केंद्र सरकार की ओर से मदद मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्य के लिए विशेष पैकेेज का ऐलान किया है। उन्होंने कहा भारत सरकार केरल सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए सभी प्रकार की सहायता प्रदान करेगा।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 02:05 PM (IST)
कोरोना महामारी से घिरे केरल को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विशेष पैकेज, राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं- जेपी नड्डा
कोरोना महामारी से घिरे केरल को स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विशेष पैकेज

तिरुअनंतपुरम, एएनआइ। केरल में कोविड हालातों पर चिंता जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को राज्य सरकार द्वारा महामारी के कारण हालात पर कुछ न किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्य के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कोझीकोड में पार्टी के नवनिर्मित जिला कमिटी कार्यालय का उद्घाटन किया।

भाजपा प्रमुख ने कहा, 'इस कोविड महामारी में राज्य सरकार को जो भूमिका निभानी चाहिए केरल में वो नहीं किया गया। केरल की जनसंख्या 3.58 करोड़ है और यहां 38 लाख कोविड मामले सामने आ चुके हैं जबकि उत्तर प्रदेश में 22.9 करोड़ जनसंख्या पर 17 लाख कोविड मामले सामने आए हैं।' उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार केरल की सहायता करना चाहती है। केंद्र सरकार चाहती है कि केरल मुख्यधारा में आगे आए। परन्तु राज्य में वर्तमान सरकार विकास के रास्ते में बाधा बन रही है। कानून नाम की चीज नहीं है। महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया जाता है। पुलिस मूकदर्शक बन गई है।' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल हाईवे का विस्तार चाहते हैं लेकिन केरल सरकार जमीन देने की इच्छुक नहीं है।

Kerala govt had not played its role to tackle the #COVID19 pandemic. Union Health Minister has given a special package to Kerala yesterday: BJP Chief JP Nadda while inaugurating the party's newly constructed district committee office building in Kozhikode via video conference pic.twitter.com/5G1YBjpYUq

— ANI (@ANI) August 17, 2021

इस मौके पर नड्डा ने  कहा, 'केरल सरकार ने कोविड-19 महामारी की समस्या के समाधान के लिए कुछ नहीं किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandavia) ने सोमवार को केरल के लिए विशेष पैकेज दिया।' बता दें कि सोमवार को केरल में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और राज्य के अधिकारियों के साथ राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शामिल हुए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ' भारत सरकार केरल सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए सभी प्रकार की सहायता प्रदान करेगा। कोविड रिस्पॉन्स पैकेज के तहत केरल को 267 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता भी दी गई है। सभी राज्यों में हम वैक्सीनेशन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और आने वाले दिनों में केरल को विशेष वैक्सीन दी जाएगी।'

chat bot
आपका साथी