केरल गोल्ड स्मगलिंग: जांच एजेंसियों ​​तिरुवनंतपुरम में कई जगहों पर की छापेमारी

केरल सोने की तस्करी मामले की जांच के तहत जांच एजेंसियों ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में कई छापे मारे।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:53 AM (IST)
केरल गोल्ड स्मगलिंग: जांच एजेंसियों ​​तिरुवनंतपुरम में कई जगहों पर की छापेमारी
केरल गोल्ड स्मगलिंग: जांच एजेंसियों ​​तिरुवनंतपुरम में कई जगहों पर की छापेमारी

 तिरुवनंतपुरम, एएनआई। केरल सोने की तस्करी मामले की जांच के तहत, जांच एजेंसियों ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में कई छापे मारे। आईटी विभाग के तहत केरल स्टेट आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (KSITIL) में छापा मारा गया, जहां आरोपी स्वप्ना सुरेश काम करती थी। छापेमारी एक घंटे से अधिक समय तक चली। इस बीच, सीमा शुल्क ने सचिवालय के समीप स्थित फ्लैट में छापा मारा जहां एम शिवशंकर निवास करते थे। यह आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे इस फ्लैट में मिले थे।

फ्लैट में सोने की तस्करी की योजना बनाई

इससे पहले भी कस्टम्स ने इस फ्लैट में छापेमारी की थी। यह पता चला है कि सीमा शुल्क इस बात का पता लगाने के लिए सबूतों की पुष्टि कर रहा है कि इस फ्लैट में सोने की तस्करी की योजना बनाई गई थी या नहीं। कोच्चि की एनआईए की विशेष अदालत ने सोमवार को स्वप्न सुरेश और नायर को केरल में एक राजनयिक चैनल के माध्यम से सोने की तस्करी से संबंधित मामले में 21 जुलाई तक आठ दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया था।

कस्टम्स हाउस में नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की

सीमा शुल्क विभाग ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर से इस मामले के सिलसिले में कस्टम्स हाउस में नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। तिरुवनंतपुरम में सीमा शुल्क द्वारा भंडाफोड़ किए गए राजनयिक सामान के रूप में खेप में तस्करी किए गए 14.82 करोड़ रुपये के 30 किलोग्राम सोने से संबंधित यह मामला सामने आया है।

एनआईए ने चार आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 16, 17 और 18 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले कोरोना के 11 नए मामले, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

chat bot
आपका साथी